अमिताभ बच्चन की ये तस्वीर हो रही है वायरल,जानिए क्यों

Daily news network Posted: 2017-03-02 13:23:23 IST Updated: 2017-03-02 13:23:23 IST
अमिताभ बच्चन की ये तस्वीर हो रही है वायरल,जानिए क्यों
  • सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है।

मुंबई।

 सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। तस्वीर में अमिताभ बच्चन हाथ में एक प्लेकार्ड लिए नजर आ रहे हैं। प्ले कार्ड पर लिखे संदेश के जरिए अमिताभ बच्चन ने अपनी वसीयत दुनिया के सामने पेश कर दी है। उन्होंने घोषणा की है कि वह अपनी संपत्ति को बेटे और बेटी में बराबर बांटेंगे।



इस घोषणा के जरिए अमिताभ बच्चन बेटा और बेटी के फर्क को खत्म करने की मजबूत पैरवी करते नजर आ रहे हैं। अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर गुरुवार तड़के 2.07 बजे एक पोस्ट की। इसमें वे अपनी फोटो के साथ एक प्लेकार्ड हाथों में लिए नजर आ रहे हैं। प्लेकार्ड पर लिखा है,जब मैं मरूंगा तो अपने पीछे जो संपत्ति छोड़कर जाऊंगा,वह मेरी बेटी और बेटे के बीच बराबर बांटी जाएगी। अमिताभ ने एक कमेंट भी किया है,जिसमें हैशटैग जेंडर इक्वैलिटी,हैशटैग वी आर इक्वल...तस्वीर सब कुछ कह देती है।

बता दें कि अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन और बेटी श्वेता बच्चन नंदा है। सार्वजनिक घोषणा से स्पष्ट है कि अमिताभ बच्चन के बाद उनकी संपत्ति पर बेटे अभिषेक बच्चन और बेटी श्वेता नंदा का बराबर का हक होगा। बिग बी ने पिछले साल अपनी नातिन नव्या और पोती आराध्या को खुला खत लिखा था। इसमें अमिताभ बच्चन ने सलाह दी थी कि उन्हें दूसरों के हिसाब से नहीं बल्कि अपने हिसाब से

जिंदगी जीनी चाहिए।

अमिताभ बच्चन जेंडर इक्वैलिटी के बहुत बड़े समर्थक रहे हैं और पिछले साल अपनी फिल्म पिंक की वजह से इस विषय को लेकर काफी चर्चा में रहे थे। बिग बी के खुले खत को लेकर विवाद हो गया था। इसे पिंक मूवी का प्रमोशन बताया गयाा।