कोल्हापुर में फिल्म पद्मावती के सेट पर लगाई आग, शूटिंग रोकी गई

Daily news network Posted: 2017-03-15 15:47:04 IST Updated: 2017-03-15 15:47:04 IST
कोल्हापुर में फिल्म पद्मावती के सेट पर लगाई आग, शूटिंग रोकी गई
  • निर्माता निर्देशक संजय लीला भंसाली की आने वाली फिल्म पद्मावती के सेट पर आग लगा दी गई। इसके बाद फिल्म की शूटिंग रोक दी गई।

निर्माता निर्देशक संजय लीला भंसाली की आने वाली फिल्म पद्मावती के सेट पर आग लगा दी गई। इसके बाद फिल्म की शूटिंग रोक दी गई। खबर है कि हमला करने वालों ने सबसे पहले सेट पर शूटिंग के सामान को तोड़ा,इसके बाद सेट पर आग लगा दी।

मंगलवार रात करीब दो बजे 40-50 लोगों का समूह पद्मावती के सेट पर पहुंचा। इनके हाथों में लाठी-डंडे और पत्थर थे। रात 2 बजे के करीब मसाई पठार इलाके में पहुंचे लोगों ने नारेबाजी करते हुए वहां खड़ी गाडिय़ों में तोड़ फोड़ की। इसके बाद सेट पर आग लगा दी। बताया जा रहा है कि आग लगाने के लिए पेट्रोल बम का इस्तेमाल किया,हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। जिस वक्त यह सब हो रहा था तब वहां फिल्म के कलाकार और शूटिंग टीम के लोग मौजूद नहीं थे लेकिन वहां कुछ सुरक्षाकर्मी जरूर मौजूद थे जिनके साथ मारपीट की गई। कोल्हापुर का यह इलाका पठार पर है जिसकी वजह से फायग ब्रिगेड वहां समय से नहीं पहुंच सकी। गांव वालों की मदद से सेट पर लगी आग को बुझाया गया। कोल्हापुर और पन्हाला पुलिस के अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं। कांग्रेस विधायक ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि हम महाराष्ट्र सरकार से मांग करते हैं कि दोषियों पर जल्द से जल्द कार्रवाई की जाए।

बता दें कि 27 जनवरी को जयपुर में इस फिल्म के विरोध में करणी सेना के लोगों ने संजय लीला भंसाली के साथ मारपीट की और सेट पर तोडफ़ोड़ की थी। उनका आरोप था कि भंसाली की फिल्म में रानी पद्मिनी का गलत चित्रण किया जा रहा है। फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी के साथ रानी पद्मिनी के रोमांटिक सीन फिल्माए जाने को लेकर विरोध चल रहा है। राजस्थान में रानी पद्मिनी को वीरता के लिए जाना जाता है। रानी पद्मावती को पद्मिनी के नाम से भी जाना जाता है। वो चित्तोडग़ढ़ की रानी और राजा रतन सिंह की पत्नी थी। कहा जाता है कि रानी पद्मावती बहुत खूबसूरत थी। खिलजी वंश का शासक अलाउद्दीन खिलजी उन्हें पाना चाहता था। रानी को जब ये बात पता चली तो उन्होंने कई दूसरी राजपूत महिलाओं के साथ जौहर कर लिया।