Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

खुद को मोदी की बेटी बता चुकी है ये एक्ट्रेस,भुगत चुकी है खामियाजा

Patrika news network Posted: 2017-03-13 12:34:39 IST Updated: 2017-03-13 12:34:39 IST
खुद को मोदी की बेटी बता चुकी है ये एक्ट्रेस,भुगत चुकी है खामियाजा
  • ये है साउथ की फिल्मों का जाना पहचाना चेहरा अवनि मोदी। अवनि खुद को नरेन्द्र मोदी की बेटी बता चुकी हैं। अवनि ने एक रोचक घटना का जिक्र करते हुए बताया था

जयपुर।

ये है साउथ की फिल्मों का जाना पहचाना चेहरा अवनि मोदी। अवनि खुद को नरेन्द्र मोदी की बेटी बता चुकी हैं। अवनि ने एक रोचक घटना का जिक्र करते हुए बताया था कि एक बार में वह फिल्म के प्रमोशन के सिलसिले में बेंगलूरु में थी। वहां प्रेस कांफ्रेंस में अंग्रेजी अखबारों के कई पत्रकार आए थे और सभी बार बार एक ही सवाल पूछ रहे थे,मिस मोदी क्या नरेन्द्र मोदी से आपका कोई फैमिली रिलेशन है। क्या नरेन्द्र मोदी आपके रिश्तेदार हैं,इसके जवाब में मैंने कहा था,नरेन्द्र मोदी मेरे सगे तो नहीं लेकिन उससे भी बढ़कर हैं।

मैं नरेन्द्र मोदी की बेटी हूं। अकेली मैं ही नहीं बल्कि गुजरात में जितनी भी लड़कियां हैं वो सभी नरेन्द्र मोदी की बेटियों के समान है। अवनि की यह बात सुनकर जब जर्नलिस्ट ने पूछा कि मोदी में आखिर ऐसी क्या खासियत है जिसे देखकर आप उन्हें पिता की तरह मानती हैं,इस पर अवनि ने कहा,मोदी की छवि बेदाग है। उनका व्यक्तित्व दमदार है। वे टैलेंटेड और प्रभावशाली हैं। मुझे जब तमिल फिल्म मिली तब उन्होंने मुझे पत्र लिखकर अपनी शुभकामनाएं भेजी थी। मोदी की यही खूबी बताती है कि वे कितने ब्रॉड माइंडेड हैं और हरेक व्यक्ति का कितना ध्यान रखते हैं।

अपने बर्थडे पर दिए एक इंटरव्यू में अवनि ने बताया था कि नरेन्द्र मोदी के कारण वह एक ब्रांड बन चुकी है। दरअसल अवनि का सरनेम भी मोदी है और देश के प्रधानमंत्री का सरनेम भी मोदी है। साउथ की पूरी फिल्म इंडस्ट्री उन्हें मिस मोदी के नाम से बुलाती है। अवनि का जन्म गुजरात के गांधीनगर में हुआ। अवनि के पिता गुजरात सचिवालय में काम करते हैं। अवनि की स्कूली पढ़ाई गांधीनगर से हुई। इसके बाद उन्होंने अहमदाबाद के एचएल कॉलेज से ग्रेजुएशन किया। अवनि बचपन में बहुत शर्मीली थी। एक्टिंग करने का शौक उन्हें बचपन से था लेकिन यह बात परिवार को बताने में हिचकती थी।

अवनि ने कॉलेज में रंगमंच से एक्टिंग की शुरुआत की। अवनि पॉकेट मनी के लिए मॉडलिंग और रीजनल टीवी चैनलों में छोटी मोटे रोल करती थी। बकौल अवनि मैंने कॉलेज में पहली बार यूथ फेस्टिवल में गांधारी नाटक में काम किया था। नाटक की रिहर्सल देखकर स्क्रिप्ट राइटर ने कहा था कि इस लड़की को तो एक्टिंग का ए भी नहीं पता। मैं यह सुनकर रो पड़ी थी। इस घटना के बाद मैंने अपना पूरा ध्यान एक्टिंग में लगाया और गलतियां सुधारती चली गई। आखिरकार मेरी मेहनत सफल हुई और मैंने गांधारी नाटक में ऐसी एक्टिंग की कि मुझे यूनिवर्सिटी से बेस्ट एक्ट्रेस की ट्रॉफी मिली।

अवनि मोदी को शुरुआत में ईटीवी में गीत गुंजन और युवा संग्राम जैसे कार्यक्रमों की एंकरिंग का मौका मिला था। बॉलीवुड में डायरेक्ट एंट्री करने का अवनि के पास कोई जरिया नहीं था लेकिन उन्हें भरोसा था कि वे एक्टिंग के दम पर फिल्मी दुनिया में सफलता हासिल कर लेंगी। आखिरकार 2013 में उन्होंने तमिल फिल्म नान राजावागा पोगिरेन से डेब्यू किया। इसके बाद अवनि ने गुलाबी,सर्वेश्वर,स्ट्रॉबेरी और गुजराती

फिल्म कैरी ऑन केसर में काम किया। अवनि की सबसे बड़ी चाहत बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ काम करने की है। उनकी फेवरेट एक्ट्रेस काजोल है जबकि एक्टर रणबीर कपूर और शाहिद कपूर हैं। अवनि ने 2015 में मधुर भंडारकर की फिल्म कैलेंडर गल्र्स में भी काम किया था।

मुंबई में बीएमसी की टीम ने ऐसी गलती कर दी थी जिसका खामयाजा अवनि मोदी को भुगतना पड़ा। दरअसल बीएमसी ने गलित से अवनी का नंबर शेयर कर दिया। इसके बाद उनके पास वोटर कार्ड को सुधारने के लिए कई कॉल्स और मैसेज आने लगे। बीएमसी की ओर से लोकल मीडिया में एक विज्ञापन जारी किया गया था। इसमें उन लोगों से वोटर कार्ड में सुधार कराने को कहा गया था जिनके कार्ड में कोई गलती है। इसका नाम ऑपरेशन ब्लैक डॉट रखा गया था। विज्ञापन में एक मोबाइल नंबर दर्ज था,जिस पर फोन करके अपने वोटर कार्ड को लेकर कोई भी शिकायत दर्ज कराने को कहा गया था।