प्रियंका चोपड़ा को लेकर सिक्किम के सांसद ने दिया ये बयान

Daily news network Posted: 2017-09-15 13:27:49 IST Updated: 2017-09-15 13:27:49 IST
प्रियंका चोपड़ा को लेकर सिक्किम के सांसद ने दिया ये बयान
  • बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा के सिक्किम को लेकर दिए गए बयान पर सिक्किम से सांसद प्रेम दास राय ने गुरुवार को प्रतिक्रिया दी

गंगटोक।

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा के सिक्किम को लेकर दिए गए बयान पर सिक्किम से सांसद प्रेम दास राय ने गुरुवार को प्रतिक्रिया दी। राय ने कहा कि प्रियंका चोपड़ा का बयान गलती थी और इस मसले को सनसनीखेज बनाने की कोई जरूरत नहीं है। टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में हिस्सा लेने गई प्रियंका चोपड़ा ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि सिक्किम उग्रवाद से पीडि़त राज्य है। राय ने कहा उन्हें माफ कर देना चाहिए। उन्होंने अपने तथ्यों को सही नहीं किया।



सिक्किम पिछले तीन दशकों से उग्रवाद मुक्त राज्य है लेकिन उन्हें इसके बारे में पता नहीं है। उन्होंने अपने बयान को लेकर खेद प्रकट किया है। वह अपने में स्टार है लेकिन सिक्किम भी खुद में स्टार है। हमें इस मसले को सनसनीखेज बनाने की बजाय इसे यहीं दफन कर देना चाहिए। राय के मुताबिक प्रियंका चोपड़ा ने जो कहा वह गलती है और मैनलैंड इंडिया में सिक्किम का ऐसा जनरल परसेप्शन नहीं है। वह विदेशों के दौरे करती है शायद इसी कारण उन्हें उतनी जानकारी नहीं है कि भारत में क्या हो रहा है। हमें राई का पहाड़ नहीं बनाना चाहिए। हां उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारतीय राज्य के बारे में तथ्यात्मक रूप से गलत बयान दिया लेकिन हर कोई गलती करता है।



टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में प्रियंका की मूवी पाहुना को दिखाया गया। फिल्म की खूब तारीफ हुई। 7 सितंबर को प्रियंका ने ईटी कनाडा को एक इंटरव्यू दिया। इसमें प्रियंका ने बताया कि उनकी फिल्म उस क्षेत्र (सिक्किम)की पहली फिल्म है।  प्रियंका ने कहा, यह सिक्किम की फिल्म है। सिक्किम पूर्वोत्तर भारत का छोटा सा राज्य है, जिसकी कोई फिल्म इंडस्ट्री नहीं है और न ही किसी ने वहां से फिल्में बनाई है और यह उस क्षेत्र से आई पहली फिल्म है, क्योंकि वह उग्रवाद से प्रभावित है और वहां चिंताजनक स्थितियां हैं।



प्रियंका के इंटरव्यू का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। इसके बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने प्रियंका की जबरदस्त खिंचाई की। कुछ ने तो उन्हें मूर्ख तक करार दिया। हालांकि प्रियंका चोपड़ा ने अपने बयान को लेकर सिक्किम सरकार से लिखित में माफी मांग ली है। उनकी मां मधु चोपड़ा ने भी सिक्किम के पर्यटन मंत्री उगेन ग्यात्सो से फोन पर बात की और उन्होंने बयान को लेकर माफी मांगी। प्रियंका के बयान की आलोचना करते हुए ग्योत्सो ने माफी की मांग की थी। प्रियंका की प्रोडक्शन कंपनी पर्पल पेबल फिल्म्स ने भी ग्योत्सो से माफी मांगी।



ग्यात्स ने कहा, प्रियंका चोपड़ा ने सिक्किम को लेकर जो बयान दिया है, उससे हम बहुत दुखी और निराश हैं। हम उनके बयान की कड़ी निंदा करते हैं। हम शांति प्रिय राज्य हैं, जहां उग्रवाद के लिए कोई जगह नहीं है। यहां हर कोई प्यार और सौहार्द से रहता है। उसने जो कहा वह बिल्कुल नॉनसेंस है। इंटरनेशनल फिगर होने के नाते उनकी ओर से इस तरह का कमेंट करना बहुत निराशाजनक है। इसने हमें बहुत बुरा और दुखी महसूस कराया है लेकिन उन्होंने ई-मेल के जरिए माफी मांगी है। इसी तरह उनकी मां मधु चोपड़ा ने मीडिया कर्मियों के सामने फोन पर माफी मांगी। पाहुुना फिल्म के निर्देशक पाखी ए टायरवाला ने भी मुझसे माफी मांगी है। जैसा कि सभी को पता है कि शांतिप्रिय नागरिकों के साथ सिक्किम शांतिपूर्ण राज्य है। इसलिए हम माफी स्वीकार करते हैं। हम अपनी ओर से हर उस को सुरक्षा और मदद का आश्वासन देते हैं, जो भविष्य में अपनी फिल्मों की सिक्किम में शूटिंग करना चाहते हैं। प्रियंका चोपड़ा टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में भाग लेने कनाडा गई थी।