सोनू निगम मामले पर रवीना टंडन का आया बयान, जानिए क्या कहा

Daily news network Posted: 2017-04-21 11:37:14 IST Updated: 2017-04-21 11:37:14 IST
सोनू निगम मामले पर रवीना टंडन का आया बयान, जानिए क्या कहा
  • रवीना ने कहा है कि धर्म के मामले में बॉलिवुड एक ऐसी इंडस्ट्री है जो किसी अन्य के मुकाबले सबसे ज्यादा धर्मनिरपेक्ष है

मुंबई।

 सोनू निगम के ट्वीट, अजान जरूरी-लाउडस्पीकर नहीं, वाले मामले पर अब रवीना टंडन की प्रतिक्रिया सामने आई है। रवीना ने कहा है कि धर्म के मामले में बॉलिवुड एक ऐसी इंडस्ट्री है जो किसी अन्य के मुकाबले सबसे ज्यादा धर्मनिरपेक्ष है। रवीना ने कहा, इस समय अगर हम अपने देश की मौजूदा स्थिति को देखें या आप किसी भी धर्म के लोगों को देखें, तो धार्मिक कट्टरता गलत है। हम हमेशा से एक धर्मनिरपेक्ष और मजबूत देश में रहते आए हैं और हमें यह निरंतर बनाए रखना चाहिए।


रवीना आगे कहती हैं, यदि दिवाली पर पटाखे नियंत्रित किए जा रहे हैं तो मैं इसपर अपना समर्थन देती हूं लेकिन इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं कि मैं सांप्रदायिक हो गई। यह हर व्यक्ति की सोच पर निर्भर करता है कि वह क्या सोचता है। रवीना ने कहा, मैं विश्वास करती हूं कि हमें आधुनिक, और ज्यादा धर्मनिरपेक्ष एवं उदार भारत की ओर जाने की आवश्यकता है। धार्मिक कट्टरता गलत है। मैं इस एंटरटेनमेंट की दुनिया में जन्मी और पली-बढ़ी हूं। मेरे पिता भी एक फिल्म निर्देशक थे। मैं इस फिल्म जगत का बेहद सम्मान करती हूं। उन्होंने कहा, मैं यह सब इसलिए नहीं कह रही हूं कि मैं इससे जुड़ी हुई हूं। मैं नहीं सोचती कि भारत में और कोई इंडस्ट्री इतना सेक्युलर है जितना कि बॉलिवुड। हम नहीं देखते कि कौन कहां से और किस जाति से आता है। यहां प्रतिभा और परिश्रम की पहचान की जाती है।



बता दें कि शुक्रवार को रवीना की फिल्म मातृ रिलीज हुई है। इसमें वे एक ऐसी मां के किरदार में हैं जो अपनी बेटी के सामूहिक बलात्कार और हत्या के बाद इंसाफ की लड़ाई लड़ती हैं। उनकी इस लड़ाई में पुलिस और उनके पति तक उनका साथ छोड़ देते हैं। केस वापस लेने की धमकी के बाद रवीना का कानून पर से भरोसा उठ जाता है, जिसके बाद वह अपने तरीके से ही गुनहगारों को सबक सिखाती हैं।