Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

2005 में बेंगलूरु में हुए हमले से जुड़ा संदिग्ध आतंकी त्रिपुरा से गिरफ्तार

Patrika news network Posted: 2017-03-20 14:58:22 IST Updated: 2017-03-20 14:58:22 IST
2005 में बेंगलूरु में हुए हमले से जुड़ा संदिग्ध आतंकी त्रिपुरा से गिरफ्तार
  • कर्नाटक एटीएस ने शुक्रवार को त्रिपुरा से एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया। बताया जा रहा है कि 2005 में बेंगलूरु के इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस(आईआईएस)में हुए आतंकी हमले में इसकी कथित भूमिका थी।

अगरतला।

कर्नाटक एटीएस ने शुक्रवार को त्रिपुरा से एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया। बताया जा रहा है कि 2005 में बेंगलूरु के इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस(आईआईएस)में हुए आतंकी हमले में इसकी कथित भूमिका थी।

त्रिपुरा पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कर्नाटक एटीएस ने त्रिपुरा पुलिस के सहयोग से संदिग्ध आतंकी हबीब मियां को गिरफ्तार किया। 37 वर्षीय हबीब मियां को राजधानी अगरतला के बाहरी इलाके जोगेंद्रनगर से गिरफ्तार किया गया। अधिकारी ने बताया कि हबीब 2005 में बेंगलूरु स्थित आईआईएस में हुए आतंकी हमले में वांटेड था। उसे शनिवार को स्थानीय अदालत में पेश किया गया। उसे आगे की पूछताछ के लिए बेंगलूरु ले जाना था,इसलिए कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड मांगी गई।

आईआईएस में हुए आतंकी हमले में गणित के रिटायर्ड प्रोफेसर मुनीष चंद्र पुरी की मौत हुई थी जबकि एक महिला समेत चार अन्य गंभीर रूप से घायल हुए थे। उस वक्त प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा था कि हमला एक बंदूकधारी ने किया था। जिसने एके-47 राइफल और हथगोलों का प्रयोग किया था। इसके बाद दक्षिण भारत के सभी राज्यों को हाई अलर्ट कर दिया गया था। आतंकी हमला 28 दिसंबर 2005 की शाम को उस वक्त हुआ था जब डेलिगेट्स ओआरएसआई के 38वें सालाना कन्वेंशन में हिस्सा ले रहे थे।