मणिपुर में फिर हुआ आईईडी ब्लास्ट, पुलिस के 4 कमांडो घायल

Daily news network Posted: 2017-05-19 17:18:06 IST Updated: 2017-05-19 17:18:06 IST
मणिपुर में फिर हुआ आईईडी ब्लास्ट, पुलिस के 4 कमांडो घायल
  • चंदेल जिले में शुक्रवार को हुए आईईडी ब्लास्ट में मणिपुर पुलिस के चार कमांडो घायल हो गए। इनमें से दो की हालत गंभीर है

इंफाल।

चंदेल जिले में शुक्रवार को हुए आईईडी ब्लास्ट में मणिपुर पुलिस के चार कमांडो घायल हो गए। इनमें से दो की हालत गंभीर है। आईईडी ब्लास्ट दोपहर करीब 12.45 बजे इंफाल मोरेह रोड पर हुआ। यह इलाका सीमाई कस्बे मोरेह से 10 किलोमीटर दूर है। 



धमाका उस वक्त हुआ जब पुलिस का काफिला इंफाल की ओर जा रहा था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि धमाके के बाद अतिरिक्त पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंचा। गंभीर रूप से घायल पुलिस कमांडोज को इलाज के लिए भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टरों के जरिए एयरलिफ्ट किया गया। अभी तक किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं है। 



गौरतलब है कि सुरक्षा बलों पर यह दूसरा हमला है। इससे पहले 8 मई को टेरिटोरियल आर्मी के जवानों पर हमला हुआ था। हमले में दो जवान शहीद हो गए थे। उस वक्त भी आईईडी ब्लास्ट हुआ था। अधिकारियों के मुताबिक 165 टेरिटोरियल आर्मी के जवान ट्रांस एशियन हाइवे 102 से गुजर रहे थे कि तभी लोकचाओ के पास एक तेज धमाका हुआ।



इसके बाद घायल जवानों को एयर एंबुलेंस से राजधानी के करीब लीमाखोंग में लाया गया। यहां सभी का इलाज चल रहा है। पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवानों ने इलाक में छापेमारी शुरू कर दी थी। अभी तक किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। वहीं  शुक्रवार को भी चंदेल और इंफाल वेस्ट जिलों में धमाके हुए थे। हालांकि धमाकों में कोई हताहत नहीं हुआ। पुलिस के मुताबिक पहला ब्लास्ट बुधवार रात हुआ। अज्ञात बदमाशों ने गत रात चंदेल जिले के बॉर्डर टाउन मोरेह ग्राउंड में आईईडी ब्लास्ट किया। मोरेह कस्बा भारत-म्यांमार सीमा पर स्थित है। वहीं दूसरा ब्लास्ट  इंफाल पश्चिम जिले के सिंग्जमेई चिंगामाखा में वाहेंगबाम शामु सिंह के घर के गेट पर हुआ था।