बांग्लादेशियों को खदेड़ने का मामला, 7 लोगों की गिरफ्तारी, जमानत हुई

Daily news network Posted: 2017-11-13 15:13:30 IST Updated: 2017-11-13 15:13:30 IST
बांग्लादेशियों को खदेड़ने का मामला, 7 लोगों की गिरफ्तारी, जमानत हुई
  • संदिग्ध बांग्लादेशियों को खदेड़ने के नाम पर कानून अपने हाथ में लेने के आरोप में उल्फा के वार्तासमर्थक गुट के नेता जितेन दत्त समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया। हालांकि देर शाम सभी को रिहा कर दिया गया।

मार्घेरिटा।

संदिग्ध बांग्लादेशियों को खदेड़ने के नाम पर कानून अपने हाथ में लेने के आरोप में उल्फा के वार्तासमर्थक गुट के नेता जितेन दत्त समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया। हालांकि देर शाम सभी को रिहा कर दिया गया।

जानकारी के मुताबिक मार्घेरिटा महकमे के लिडू मुलांग के पास बूढ़ीदिहिंग नदी के सापोरी अंचल में बसे संदिग्ध बंगलादेशी नागरिकों को वहां से हटाने के लिए उल्फा नेता जितेन दत्त के नेतृत्व में 60 सदस्यों का दल वहां पहुंचा था।

इसी दौरान गुट के सदस्यों ने कानून अपने हाथ में ले लिया और उन्हें रोकने के लिए पुलिस को उन्हें गिरफ्तार करना पड़ा। गुट के सदस्यों ने कुछ लोगों के घरों में भी आग लगा दिया। घटना के बाद इलाके में तनाव कायम हो गया है।

उल्फा नेता जितेन दत्त का आरोप है कि इन बांग्लादेशियों को इलाके से निकाल बाहर करने को लेकर जिला प्रशासन और स्थानीय पुलिस पूरी तरह से बेपरवाह और निष्क्रिय है। 

उन्होंने बताया कि 10 दिनों का अल्टीमेटम देते हुए पुलिस प्रशासन से इस जगह को खाली कराने की मांग की गई थी, मगर कोई कारवाई नहीं हुई।

इधर पुलिस का कहना है कि यह अभी तक साबित नहीं हुआ है कि ये लोग बांग्लादेशी नागरिक है। इसकी जांच चल रही है, पर जितेन दत्त ने खुद ही कानून हाथ में लेकर कारवाई शुरू कर दी।