अलग बोड़ोलैंड राज्य की मांग को लेकर, आब्सू ने किया रेल रोको आंदोलन

Daily news network Posted: 2017-10-11 11:01:24 IST Updated: 2017-10-11 11:01:24 IST
अलग बोड़ोलैंड राज्य की मांग को लेकर, आब्सू ने किया रेल रोको आंदोलन
  • अलग बोड़ोलैंड राज्य की मांग को लेकर अखिल बोड़ो छात्र संघ(आब्सू) ने रेल रोको आंदोलन किया। आंदोलनकारियों ने अलीपुरद्वार डिविजन के अंतर्गत कोकराझाड़

अलग बोड़ोलैंड राज्य की मांग को लेकर अखिल बोड़ो छात्र संघ(आब्सू) ने रेल रोको आंदोलन किया। आंदोलनकारियों ने अलीपुरद्वार डिविजन के अंतर्गत कोकराझाड़ में और रंगिया डिविजन के अंतर्गत ढेकियाजुली रोड स्टेशन में रेलवे ट्रैक का अवरोध किया। रेल रोको आंदोलन की वजह से विभिन्न ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ।


आब्सू अध्यक्ष प्रमोद बोड़ो ने आरोप लगाते हुए कहा, “बीजेपी ने 2014 के अपने चुनावी घोषणा पत्र में सत्ता में आने पर बोड़ोलैंड मुद्दे को सुलझाने का वादा किया था। लेकिन सत्ता में आए 3 साल से अधिक समय के बावजूद बीजेपी ने अपना वादा पूरा नहीं किया। बारंबार गणतांत्रिक आंदोलन के बावजूद बीजेपी ने बोड़ोलैंड मुद्दे पर उदासीन रवैया अपना रखा है।”


प्रमोद बोड़ो ने कहा, “भारत की नरेंद्र मोदी नीत मौजूदा सरकार चुनाव के समय किए गए अपने वादे को भूल चुकी है। इधर असम की सरकार जो जाति (मूल निवासियों), माती (भूमि) और भेटी (समाज की बुनियाद) की रक्षा करने के वादे को भी निभाने में असमर्थ दिख रही है।