ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर पत्थर से हमला, सीएम ने दिए जांच के आदेश

Daily news network Posted: 2017-10-11 11:13:08 IST Updated: 2017-10-11 11:14:26 IST
ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर पत्थर से हमला, सीएम ने दिए जांच के आदेश
  • ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर पत्थर फेंके जाने की घटना की मुख्यमंत्री ने कड़े शब्दों में निंदा की है

गुवाहाटी।

मंगलवार को गुवाहाटी के बर्षापाड़ा स्टेडियम में ऑस्टे्रलियाई टीम ने दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया को आठ विकेट से हरा दिया। वहीं मैच के बाद जब टीम ऑस्ट्रेलिया मैदान से होटल लौट रही थी तो टीम की बस पर पत्थर से हमला हुआ है। हालांकि इस हमले में कोई खिलाड़ी घायल तो नहीं हुआ, लेकिन बस का टूटा जरूर टूट गया। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर पत्थर फेंके जाने की घटना की मुख्यमंत्री ने कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने आरोपियों को अतिशीघ्र गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा देने को कहा है।



ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस को निशाना बनते हुए बीती रात को कुछ सिरफिरों ने पत्थर फेंका, जिसमें बस का एक शीशा पूरी तरह टूट कर चकनाचूर हो गया। घटना की खबर मिलते ही असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने असम पुलिस के डीजीपी मुकेश सहाय को निर्देश दिया है कि इस घटना की उच्चस्तरीय जांच कर आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए।


इस घटना के बाद डीजीपी और मुख्य सचिव ने ऑस्ट्रेलियाई टीम से मुलाकात कर घटना की जानकारी ली। वहीं खेल मंत्री नव दलै को भी ऑस्ट्रेलियाई टीम से मिलकर पूरे मामले की जानकारी लेने के लिए मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने कहा है। ज्ञात हो कि इस घटना से असम के अतिथि देवो भव: की भावना को भारी झटका लगा है। राज्य सरकार इस मामले को हल्के में लेने के मूड़ में दिखाई नहीं दे रही है। पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लेकर गहन पूछताछ कर रही है।