CM बनने के बाद ऐक्शन में आए योगी, मंत्रियों को 15 दिन में देना होगा संपत्ति का ब्योरा

Daily news network Posted: 2017-03-20 10:54:54 IST Updated: 2017-03-20 10:54:54 IST
CM बनने के बाद ऐक्शन में आए योगी, मंत्रियों को 15 दिन में देना होगा संपत्ति का ब्योरा
  • योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि हम प्रदेश की जनता को पूरी तरह आश्‍वस्‍त करना चाहते हैं कि राज्‍य सरकार उत्तर प्रदेश को विकास और खुशहाली के रास्‍ते पर तेजी से आगे बढ़ाने के लिए जो भी कदम उठाने की जरूरत होगी उसमें कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

यूपी के मुख्‍यमंत्री का कार्यभार संभालने के बाद योगी आदित्‍यनाथ पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस की। योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि यूपी के लिए आज का दिन ऐतिहासिक है और हम प्रदेश की जनता को पूरी तरह आश्‍वस्‍त करना चाहते हैं कि राज्‍य सरकार उत्तर प्रदेश को विकास और खुशहाली के रास्‍ते पर तेजी से आगे बढ़ाने के लिए जो भी कदम उठाने की जरूरत होगी उसमें कोई कसर नहीं छोड़ेगी। 15 साल में यूपी विकास की दौड़ में पिछड़ गया है और इसे तेजी से विकास के रास्‍ते पर लाने के लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे। 

अपने इस लक्ष्‍य को हासिल करने के लिए हमने अपने लोक कल्‍याण संकल्‍प पत्र के माध्‍यम से प्रदेश की जनता से जो वादे किए थे उन्‍हें पूरा करेंगे। मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों को 15 दिन के अंदर संपत्ति का ब्योरा देने का निर्देश दिया है। इसके अलावा सीएम ने कैबिनेट मंत्रियों को अनाप-शनाप बयान से बचने की नसीहत भी दी है।

सीएम ने कहा कि यूपी की व्‍यवस्‍था चाकचौबंद रखने के लिए हम सजग हैं। प्रदेश में शिक्षा का उन्‍नयन, युवाओं के लिए रोजगार के अवसरों में वृद्धि, आम लोगों को परिवहन की अच्‍छी सुविधा प्राप्‍त हो इसके लिए सरकार काम करेगी। युवाओं को कौशल विकास के आधार पर रोजगार के अवसर प्राप्‍त हों इसके लिए भी संवेदनशील तरीके से काम किया जाएगा।

सरकारी नौकरियों का जिक्र करते हुए योगी ने कहा कि सरकारी नौकरियों में भर्तियों को भ्रष्‍टाचार मुक्‍त और पारदर्शी बनाया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य की कानून व्‍यवस्‍था को दुरुस्‍त करने पर भी काम किया जाएगा और महिलाओं की सुरक्षा पर विशेष ध्‍यान दिया जाएगा।

खेती के विकास की बात करते हुए उन्‍होंने कहा कि खेती को यूपी के विकास का आधार बनाया जाएगा और यूपी के ग्रामीण इलाकों के उत्‍थान पर विशेष ध्‍यान दिया जाएगा।