पूर्वोत्तर राज्यों के लिए और उड़ानें शुरू करेगी एयर इंडिया

Daily news network Posted: 2017-05-17 14:28:40 IST Updated: 2017-05-17 14:28:40 IST
पूर्वोत्तर राज्यों के लिए और उड़ानें शुरू करेगी एयर इंडिया
  • यात्रियों की मांग और केन्द्र सरकार के रीजनल कनेक्टिविटी पर जोर देने के चलते ऐसा किया जा सकता है।

नई दिल्ली।

एयर इंडिया की पूर्वोत्तर राज्यों में अपने नेटवर्क के विस्तार की योजना है। यात्रियों की मांग और केन्द्र सरकार के रीजनल कनेक्टिविटी पर जोर देने के चलते ऐसा किया जा सकता है। एयर इंडिया के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अश्विनी लोहानी अगले महीने पूर्वोत्तर के तीन राज्यों का दौरा करेंगे और रीजन में ऑपरेशंस की समीक्षा करेंगे। 




लोहानी ने कहा कि एयरबस और टर्बोप्रोप एयरक्राफ्ट की ज्यादा उड़ानों के जरिए हम नॉर्थ ईस्ट में कनेक्टिविटी बढ़ाने पर ध्यान दिया जा रहा है। फ्रीक्वेंसी बढ़ाने के लिए लोहानी क्षेत्र के कुछ हवाई अड्डों का सर्वे कर सकते हैं। नए मार्गों को जोड़ा जा सकता है। अगर जरूरत हुई तो गैर लाभकारी मार्गों पर उड़ानें बंद की जा सकती है। एयर इंडिया के सीएमडी के नाते लोहानी की पूर्वोत्तर क्षेत्र की यह पहली यात्रा होगी। नॉर्थ ईस्टर्न क्षेत्र में एयर इंडिया और उसकी अनुषंगी अलायंस एयर गुवाहाटी सहित 10 डेस्टिनेशंस के लिए उड़ानें संचालित करती है। 9 अन्य डेस्टिनेशंस में 6 क्षेत्र के 7 राज्यों में हैं। 





इनमें अगरतला (त्रिपुरा), आइजोल (मिजोरम) , दिमापुर (नागालैण्ड) , इंफाल (मणिपुर) , शिलॉन्ग (मेघालय) , डिब्रूगढ़ , सिल्चर, तेजपुर और लिलबाड़ी(असम) शामिल हैं। एयरलाइन के सूत्र के मुताबिक दिल्ली-गुवाहाटी मार्ग पर फ्रीक्वेंसी बढ़ाई जा सकती है। विंटर शेड्यूल के तहत इस साल 29 अक्टूबर से अतिरिक्त उड़ानें शुरू की जा सकती है। एयर इंडिया दिल्ली से गुवाहाटी,इंफाल और बागडोगरा के लिए प्रतिदिन उड़ान संचालित करती है।