Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

ये कंपनी दे रही है फ्री में 30 जीबी 4 जी डेटा

Patrika news network Posted: 2017-03-14 18:39:55 IST Updated: 2017-03-14 18:39:55 IST
ये कंपनी दे रही है फ्री में 30 जीबी 4 जी डेटा
  • देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने 30 जीबी 4 जी डेटा फ्री देने का ऑफर पेश किया है। कंपनी ने सरप्राइज ऑफर के तहत इस स्कीम की शुरुआत की है।

नई दिल्ली।

देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने 30 जीबी 4 जी डेटा फ्री देने का ऑफर पेश किया है। कंपनी ने सरप्राइज ऑफर के तहत इस स्कीम की शुरुआत की है। इसके तहत कंपनी के पोस्टपेड ग्राहकों को आने वाले तीन महीनों तक 30 जीबी डेटा मुफ्त मिलेगा। इसे कस्टमर प्रति माह 10 जीबी के मुताबिक खर्च कर सकेंगे।

यह डेटा 13 मार्च से तीन महीने तक के लिए वैलिड होगा। इस ऑफर को पाने के लिए पोस्टपेड ग्राहकों को गूगल प्ले या ऐप स्टोर में जाकर माय एयरटेल एप डाउललोड करना होगा। ऐप डाउनलोड करते ही एक डायलॉग बॉक्स खुलकर आएगा जिससे यूजर इस सरप्राइज ऑफर को ले सकते है,फिर मैसेज पर क्लिक कर आप हर महीने 10 जीबी डाटा पा सकते हैं। अतिरिक्त डेटा खपत होने पर आपको एक टेक्स्ट मैसेज से बता दिया जाएगा।

माय एयरटेल ऐप से आप अपना डेटा बेलेंस भी देख सकते हैं। आपको बता दें कि करीब एक हफ्ते पहले एयरटेल ने खुलासा किया था कि वह अपने पोस्टपेड ग्राहकों को सरप्राइज देगी। एयरटेल का 30 जीबी मुफ्त डेटा 1जीबी डेटा वाले नए प्रीपेड रीचार्ज पैक लॉन्च करने के बाद आया है। 345 रुपए वाले प्रीपेड पैक में कंपनी 500एमबी डेटा दिन में और 500एमबी डेटा रात में 12 से सुबह 6 बजे के बीच दे रही है जबकि 549 रुपए वाले पैक में बिना किसी समयसीमा के हर रोज 1जीबी डेटा दिया जा रहा है। एयरटेल का 30जीबी 4जी डेटा का  ऑफर वोडाफोन के ऑफर की तरह ही है।

वोडाफोन के ऑफर में एक महीने के लिए 10जीबी डेटा मिलता है। हालांकि इस ऑफर के तहत वोडाफोन 1जीबी डेटा की कीमत में 10 जीबी डेटा दे रही है जबकि एयरटेल डेटा को पूरी तरह मुफ्त दे रही है। कंपनी के कस्टमर केयर एग्जिक्यूटिव ने बताया कि यह ऑफर सिर्फ पोस्टपेड ग्राहकों के लिए ही उपलब्ध होगा। फ्री डेटा का यह ऑफर कस्टमर्स के प्लान के मुताबिक अलग अलग होगा। हालांकि किसी भी कस्टमर के लिए डेटा यूज की यह लिमिट 10 जीबी प्रति माह होगी।