असम : वाणिज्य केद्र पर लुटराज चलने का आरोप, आक्रासू ने की जांच की मांग

Daily news network Posted: 2017-06-19 13:28:09 IST Updated: 2017-06-19 13:28:09 IST
असम : वाणिज्य केद्र पर लुटराज चलने का आरोप, आक्रासू ने की जांच की मांग
  • गोलकगंज सोनाहाट स्थित अंतर्राष्टीय भारत- बांग्लादेश वाणिज्य केद्र पर लूटराज एवं सिंडिकेटराज चलाने का कथित आरोप अखिल असम कोच राजवंशी छात्रसंघ (आक्रासृ) की धुबडी जिला इकाई ने लगाया है।

असम

गोलकगंज ।  गोलकगंज  सोनाहाट स्थित अंतर्राष्टीय भारत- बांग्लादेश  वाणिज्य केद्र पर लूटराज एवं सिंडिकेटराज चलाने का कथित  आरोप अखिल असम कोच राजवंशी छात्रसंघ (आक्रासृ) की धुबडी  जिला इकाई ने लगाया है। धुबडी आक्रासू  ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि  इस केद्र के  सीमा शुल्क  विभाग के अधिकारी सरेआम इस  कार्य को  अंजाम देते हैं। साथ ही इस  संगठन ने इस लूट और सिंडिकेट राज को जनता के सामने लाने  की मांग की है।

धुबही जिला आक्रासू के अध्यक्ष देवजीत राय और सचिव  जीवन कृष्ण  सरकार ने कहा है कि  हर रोज असम और पश्चिम बंगाल के विभिन्न क्षेत्रों से  ट्रकों के जरिए लाए जाने वाले पत्थर, जो भारत की संपदा है इस केंद्र  के जरिए पडोसी देश  बांग्लादेश  भेजे जाते है। 


आक्रासू  ने आरोप लगाया कि सीमा शुल्क  विभाग हर एक ट्रक से मोटी रकम  वसूलता है। जो सरकारी खाते में जमा नहीं होती। आक्रासू का आरोप है कि रोजाना सरहद से  उस पार जाने वाले हर एक ट्रकों से सीमा शुल्क  विभाग अपनी जेबें  गर्म करने के लिए 1000 से 2000  रुपए तक  की रकम वसूलता है 

धुबडी जिला आक्रासू ने मांग की है कि गोलकगंज सोना हाट  अंतर्राष्ट्रीय  वाणिज्य केंद्र द्वारा ओवर लोडिंग ट्रकों की आवाजाही बंद हो और इस  लूटराज की उच्चस्तरीय जांच हो। इस संदर्भ में गोलकगंज़ चक्राधिकारी को एक  ज्ञापन भी सौंपा है।