अमित शाह ने चीन को दिया करारा जवाब, कह दी ऐसा बात

Daily news network Posted: 2017-09-17 11:55:15 IST Updated: 2017-09-17 11:55:15 IST
अमित शाह ने चीन को दिया करारा जवाब, कह दी ऐसा बात
  • पूर्वोत्तर के राज्य अरुणाचल प्रदेश में विकास कार्य पर चीन की आपत्ति को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कहा कि देश की सीमाओं के भीतर देश का विकास हमारा है

नई दिल्ली।

पूर्वोत्तर के राज्य अरुणाचल प्रदेश में विकास कार्य पर चीन की आपत्ति को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कहा कि देश की सीमाओं के भीतर देश का विकास हमारा है और उस अधिकार का हम उपयोग करेंगे। झारखंड दौरे पर आए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने रांची में कहा कि भारत की नीति विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने स्पष्ट कर दी है। हमें अपनी सीमाओं के भीतर देश का विकास करने का सार्वभौम अधिकार है और उस अधिकार का हम उपयोग करेंगे।


शाह ने कहा कि भारत का रुख बिलकुल साफ है कि हमारी सीमा के भीतर विकास का कार्य करने के लिए हम पूरी तरह स्वतंत्र हैं। आपको बता दें कि जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे की भारत यात्रा के दौरान पूर्वोत्तर के राज्यों में निवेश करने में तेजी लाने की बात पर प्रतिक्रिया देते हुए चीन के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने कहा पूर्वोत्तर के विवादित क्षेत्र में किसी भी तरह के निवेश का विरोध करता है।


कार्यक्रम के दौरान अमित शाह ने कहा कि पार्टी ने उनके लिए देशभर में 110 दिनों का उनका दौरा तय किया है और उसी के तहत वे झारखंड के तीन दिनों के दौरे पर हैं। पार्टी ने बड़े राज्यों में तीन, छोटे राज्यों में दो और केंद्र शासित प्रदेश तथा पूर्वोत्तर राज्यों में एक-एक दिन का प्रवास का कार्यक्रम तय किया है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी वर्ष 2017 को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्मशताब्दी वर्ष के रूप में गरीब कल्याण वर्ष के रूप में भी मना रही है। उन्होंने कहा कि संगठन के काम को तथा पार्टी के सिद्धांतों को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना उनका उद्देश्य है। 


उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के तीन साल की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए कहा कि इन तीन सालों में जनता का विश्वास ²ढ़ हुआ है और लोग मानने लगे है कि भारत सही रास्ते पर चल पड़ा है, क्योंकि मोदी सरकार के पहले के दस वर्ष के दौरान हुए घोटाले और भ्रष्टाचार से जनता का विश्वास उठ गया था। श्री शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने पिछले तीन साल में देश में पारदर्शी सरकार देने का काम किया है। यह निर्णय लेने वाली सरकार है और इस सरकार पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप विपक्षी भी नहीं लगा पाया। इस सरकार में गरीबों, आदिवासियों, पिछड़ों, किसानों, युवाओं और महिलाओं के विकास के लिए अनेकों कदम उठाये गये है। 


भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि देश में 29 करोड़ नये बैंक खाता खोले गये, गरीबों को उज्जवला योजना के तहत गैस सिलेंडर मुहैय्या कराया गया है तथा देश में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के माध्यम से एक कर व्यवस्था को लागू किया गया। वहीं, सर्जिकल स्ट्राइक के जरिये भारत अमेरिका के बाद पहला ऐसा देश है, जिसने दुनिया को यह बताने का काम किया है कि भारत सुरक्षा के लिए किसी सीमा तक जा सकता है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने वर्षो से लंबित सेना के लिए एक रैंक एक पेंशन योजना को लागू करने का काम किया। कालेधन के लिए एसआईटी का गठन, नोटबंदी और बेनामी संपत्ति का कानून लाकर केंद्र सरकार ने अर्थव्यवस्था को मजबूत करने का काम किया है।