क्या मेघालय चुनाव में अमित शाह दिला पाएंगे भाजपा का जीत?

Daily news network Posted: 2018-02-14 12:00:04 IST Updated: 2018-02-14 12:00:04 IST
क्या मेघालय चुनाव में अमित शाह दिला पाएंगे भाजपा का जीत?
  • राज्य में भाजपा के स्टार प्रचारक आैर पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार को मेघालय में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।

शिलांग।

मेघालय में 27 फरवरी को विधानसभा चुनाव हैं। सभी राजनीतिक दलों ने राज्य में चुनावी रैलियां आैर अभियान छेड़ दिया है। राज्य में भाजपा सरकार बनाने के मकसद से एड़ी चोटी का जोर लगा रही हैं। अब राज्य में भाजपा के स्टार प्रचारक आैर पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार को मेघालय में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।

प्रदेश भाजपा प्रमुख एस. लिंगदोह ने आज यह कहा। शाह एक रैली को जोवई में और दूसरी रैली को मल्की मैदान में संबोधित करेंगे। लिंगदोह ने बताया कि स्थानीय संगीतकार लोउ मजाव रैली से पहले अपनी संगीत पेश करेंगे।


मेघालय में ईसाई जनसंख्या की अधिकता के मद्देनज़र कांग्रेस ने ईसाई नेताओं को चुनाव प्रचार के लिए चुना है। इनमें दो बार केरल के मुख्यमंत्री रह चुके कांग्रेस के ओमान चांडी, वरिष्ठ विधायक के.सी जोसफ, लोकसभा सदस्य एंटो एंटनी और विधायक डॉमिनीक प्रेजेंटेशन शामिल हैं. चांडी कांग्रेस पार्टी के उच्च कमान के निर्देश के बाद सोमवार से मेघालय के लिए अभियान शुरू करेंगे। 

60 सदस्यीय मेघालय विधानसभा में वर्तमान में कांग्रेस के 29 विधायक हैं। पर्यटन राज्य मंत्री के.जे अल्फोंस राज्य में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रचार अभियान की अगुवाई कर रहे हैं।


मेघालय में कांग्रेस की सरकार है आैर राज्य के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा

लगातार 4 बार से विधायक हैं। हालांकि वो इस बार दो सीटों से चुनाव लड़ रहे

हैं। भाजपा राज्य में कांग्रेस मुक्त भारत का ध्येय लेकर आगे बढ़ रही हैं।