कर्नल की पत्नी के साथ बिग्रेडियर के अवैध संबंध, मिली ऐसी सजा

Daily news network Posted: 2017-10-11 10:51:13 IST Updated: 2017-10-11 10:51:13 IST
कर्नल की पत्नी के साथ बिग्रेडियर के अवैध संबंध, मिली ऐसी सजा
  • सेना की जनरल कोर्ट मार्शल ने एक अधिकारी की पदोन्नति को रोक दिया है। इस पीछे वरिष्ठ अधिकारी की पत्नी के साथ अवैध संबंध को कारण बताया गया है।

नई दिल्ली।

सेना की जनरल कोर्ट मार्शल ने एक अधिकारी की पदोन्नति को रोक दिया है। इस पीछे वरिष्ठ अधिकारी की पत्नी के साथ अवैध संबंध को कारण बताया गया है। कोर्ट के आदेश के बाद ब्रिगेडियर को अपनी वरिष्ठता को खोना पड़ा है। आपको बता दें कि आरोपी ब्रिगेडियर सिक्किम के पहाड़ी इलाके में तैनात थे।


ब्रिगेडियर ने कोर्ट में अपनी गलती को स्वीकार किया, जिसके बाद कोर्ट ने नरम रुख दिखाते हुए उन्हें कड़ी सजा नहीं सुनाई। अपनी गलती स्वीकार करने की वजह कोर्ट ने कड़ी फटकार लगाते हुए ब्रिगेडियर की चार साल की अवनति की है।


ब्रिगेडियर पर कर्नल की पत्नी के साथ अवैध संबंध बनाने का आरोप था, जिसे ब्रिगेडियर ने स्वीकार कर लिया और कोर्ट के सामने मांफी मांगी। कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई पश्चिम बंगाल के बिनागुरी में मई माह में शुरू की थी। कोर्ट की ओर माउंटेन डिवीजन के जनरल ऑफिसर कमांडिंग ने फैसला सुनाया। मेजर जनरल के अलावा कोर्ट में छह अन्य ब्रिगेडियर रैंक के अधिकारी भी मिलिट्री ट्रायल में मौजूद थे।


सूत्रों की मानें सेना के इस्टर्न कमांड के ब्रिगेडियर ने कोर्ट में अपनी गलती को स्वीकार करते हुए मांफी मांगी थीए इसी वजह से उन्हें पांच साल की सख्त सजा नहीं दी गई। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ऐसे अपराध की पांच साल की सजा होती है, लेकिन गलती स्वीकार करने की वजह से अधिकारी को सख्त सजा नहीं दी गई।