गुवाहाटी कृत्रिम बाढ़: मृतकों के परिजनों को मिलेगी चार लाख की सहायता राशि

Daily news network Posted: 2017-06-15 10:19:36 IST Updated: 2017-06-15 10:19:36 IST
गुवाहाटी कृत्रिम बाढ़: मृतकों के परिजनों को मिलेगी चार लाख की सहायता राशि
  • राज्य सरकार ने कृत्रिम बाढ़ की वजह से मारे गए व्यक्तियों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए की एकमुश्त सहायता राशि देने की घोषणा की

गुवाहाटी।

 राज्य सरकार ने गुवाहाटी में आई कृत्रिम बाढ़ की वजह से मारे गए व्यक्तियों के प्रति भावभीनी श्रद्धाजंलि जताते हुए उनके परिजनों को चार-चार लाख रुपए की एकमुश्त सहायता राशि देने की घोषणा की है। इस संबंध में मुख्यमंत्री सोनोवाल ने कामरूप (मेट्रो) जिला उपायुक्त को मृतक परिवारों से जाकर मिलने तथा सहायता राशि सौंपने का निर्देश दिया है। यहां जारी एक सरकारी विज्ञप्ति में इस आशय की जानकारी दी गई है।



विज्ञप्ति में मुख्यमंत्री ने हादसे को दुखद और अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। बयान में बताया गया है कि मुख्यमंत्री महागनर की कृत्रिम बाढ़ की समस्या पर कड़ी नजर रखे हुए हैं। वहीं जिला प्रशासन, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण और गुवाहाटी विकास विभाग को राहत सामग्री भेजने के लिए कहा है। 



कांग्रेस ने कृत्रिम बाढ़ पर सरकार को घेरा

लगातार बारिश से समूचे गुवाहाटी नगर के घुटनों से अधिक पानी में डूबे जाने को लेकर कांग्रेस ने राज्य सरकार पर तीखे वार किए हैं। कांग्रेस ने सवाल किया कि एशियाई विकास बैंक की 400 करोड़ रुपयों की कृत्रिम बाढ़ रोकथाम योजना से गुवाहाटी नगर विकास विभाग ने क्या किया। 




प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में गुवाहाटी नगर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कुशल कुमार शर्मा ने कृत्रिम बाढ़ की स्थिति पर गहरी चिंता जताई। भारी बारिश और नगर के सभी इलाकों में भीषण जलभराव के बीच तीन लोगों की मौत और दो अन्य के लापता होने की खबर को उन्होंने सरकार के दावों के खोखलेपन का नमूना बताया।