अरुणाचल प्रदेश : भारी बारिश और बाढ़ के कारण पुल बहा

Daily news network Posted: 2017-08-12 16:08:06 IST Updated: 2017-08-12 16:08:06 IST
अरुणाचल प्रदेश  : भारी बारिश और बाढ़ के कारण पुल बहा
  • दिबांग घाटी में पिछले सात अगस्त से जारी भारी बारिश एवं आई भीषण बाढ़ के कारण इस इलाके को जोडने वाले देवानी नदी पर बना बैली ब्रिज गत 10 अगस्त को बह गया ।

अरुणाचल प्रदेश

इटानगर।  दिबांग घाटी में पिछले सात अगस्त से जारी भारी बारिश एवं आई भीषण बाढ़ के कारण इस इलाके को जोडने वाले देवानी नदी पर बना बैली ब्रिज गत 10 अगस्त को बह गया । 




नतीजतन रोयिंग एवं  हुनली व अनीनी के बीच सड़क संपर्क पूरी तरह टूट गया है । इस बीच उदयक के मुख्य अभियंत  (पी) डी भटूटाचार्य ने घटनास्थल का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया । 



752 बीआरटीएफ के कमांडर डा. एम किशोर कुमार ने बताया कि बाढ़  का पानी घटने पर ही मरम्मत का कार्य शुरू किया जा सकता है । उन्होंने साथ ही  बताया कि उनकी टीम पूरी तरह से तैयार है तथा 2 से 3 सप्ताह के भीतर नर्य पूत बना लिया जाएगा ।



इधर इस्ट सियांग जिला के अधीन पासीघाट में कई दिनों से लागातार हो रही बारिश के कारण शिकु नदी पर बना पुल भूकटाव  से  पासीधाट-मेबाे जान वाले राष्ठट्रीय राजमार्ग संख्या 13 बाधित हो गया है। व्यापक भू-कटाव के कारण उक्त पुल पर करीब 20 प्रतिशत हिस्सा ही पुल के साथ जुडा हुआ है।




 जिला उपायुक्त तामियो ताताक  ने डीडीएमओ, बीआरटीएफ के प्रशासनिक अधिकारी के साथ परियोजना बाहमंक के अधिकारियों और कई शीर्ष अधिकारियों के साथ उक्त स्थान का दौरा कर जल्द से जल्द उक्त पुल स्थान का दौरा कर जल्द उक्त पुल को आवागमन के लिए खोलने का निर्देश सम्बंधित विभाग को दिया है।