अरुणांचल प्रदेश से रूद्रपुर भेजा गया शराब का जखीरा पुलिस ने पकड़ा!

Daily news network Posted: 2017-08-12 14:19:38 IST Updated: 2017-08-12 14:19:38 IST
अरुणांचल प्रदेश से रूद्रपुर भेजा गया शराब का जखीरा पुलिस ने पकड़ा!
  • अरुणाचल प्रदेश की शराब का जखीरा बरामद किया है। अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाते हुए उत्तराखंड के रुद्रपुर कोतवाली पुलिस

अरुणाचल प्रदेश की शराब का जखीरा बरामद किया है। अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाते हुए उत्तराखंड के रुद्रपुर कोतवाली पुलिस और एसटीएफ ने शुक्रवार को कीरतपुर में एक गोदाम पर छापा मारकर कई लीटर अवैध शराब बरामद की है.  


पुलिस ने तस्करी करने वाले हरियाणा निवासी तीन युवकों के साथ ही नैनीताल के युवक को भी गिरफ्तार किया है। जिसने पुलिस को बताया की गोदाम में स्टॉक की गई शराब को नैनीताल, बागेश्वर और अल्मोड़ा में सप्लाई करने के लिए 20 लाख की डील की गई थी।


बृहस्पतिवार देर शाम सूचना मिली कि कार सवार कुछ लोग अवैध शराब लेकर तेल मिल की ओर जा रहे हैं। सूचना पर कोतवाल और एसटीएफ प्रभारी ने टीम के साथ घेराबंदी कर तेल मिल के पास हरियाणा नंबर की कार (एचआर10 एक्स0251) को रोका, तलाशी लेने पर कार में रॉयल पटियाला व्हिस्की की 10 पेटी बरामद हुईं। एसटीएफ और कोतवाली पुलिस द्वारा पकड़े गये शराब के जखीरे को नैनीताल, अल्मोड़ा और बागेश्वर में भेजा जाना था।

एएसपी देवेंद्र पिंचा ने बताया करीब 20 दिन पूर्व कोतवाली पुलिस को मुखबिर से रुद्रपुर में अरुणाचल प्रदेश ब्रांड की शराब की खेप पहुंचने की सूचना मिली थी। उन्होंने कोतवाल तुषार बोरा और एसटीएफ के कुमाऊं प्रभारी केपी टम्टा के नेतृत्व में टीम का गठन कर तस्करों के पीछे लगा दिया था।  टीम ने कार सवार ग्राम बिंदरौली थाना कुंडली जिला सोनीपत हरियाणा निवासी विनोद कुमार पुत्र नारायण सिंह, ग्राम बठगांव थाना सदर जिला सोनीपत हरियाणा निवासी जोगेंद्र सिंह पुत्र हुकुम सिंह, ग्राम बढबासणी थाना सदर जिला सोनीपत हरियाणा निवासी रोहित पुत्र बलराज और ग्राम खनसं थाना मुक्तेश्वर जिला नैनीताल निवासी तेज सिंह बर्गली पुत्र रणजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया। 


पूछताछ में चारों ने बताया कि उन्होंने चार दिन पहले ग्राम कीरतपुर में किराये पर एक मकान लेकर उसमें 440 पेटी और 900 बोतलों को स्टॉक किया है, जिन्हें वह नैनीताल, अल्मोड़ा और बागेश्वर में भेजने वाले हैं। इस पर पुलिस ने गोदाम में छापा मारकर 6180 शराब की बोतलें कब्जे में ले लीं। पुलिस जांच में जुटी है और अपराधियों की जड़े खंगाल रही है।