असमः मुख्यमंत्री सोनोवाल ने माजुली को दिया बड़ा तोहफा

Daily news network Posted: 2017-06-18 18:56:09 IST Updated: 2017-06-18 18:56:09 IST
असमः मुख्यमंत्री सोनोवाल ने माजुली को दिया बड़ा तोहफा
  • असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने माजुली में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की शुरुआत रविवार को की। सोनोवाल ने इस मौके पर कई महिलाओं को रसोई गैस कनेक्शन वितरित किए।

गुवाहाटी।

असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने माजुली में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की शुरुआत रविवार को की। सोनोवाल ने इस मौके पर कई महिलाओं को रसोई गैस कनेक्शन वितरित किए। 



इस योजना का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के विकास के लिए मोदी की अगुवाई में बनी टीम इंडिया का मैं भी एक सिपाही हूं और टीम भावना के साथ ही काम करने को प्रतबद्ध हूं।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने माजुली में आयोजित एक समारोह में एक नए एंड्राइड मोबाइल एप का शुभारंभ किया। इस एप में माजुली की सत्रीया, संस्कृति, मिसिंग संस्कृति, कार्बन रजिस्ट्री, होटल, लॉज, परिवहन, कार मैकेनिक, किराए के वाहन और जिला प्रशासन से संबंधित सभी जानकारी मौजूद होगी। 



मुख्यमंत्री ने माजुली के गारमुर में मेकिंग ऑफ डेवलप्ड इंडिया (मोदी) महोत्सव में भी हिस्सा लिया। यह कार्यक्रम केंद्र में एनडीए सरकार के तीन साल पूरे होने के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में मिली उपलब्धियों को प्रदर्शित करने के लिए आयोजित किया गया था। इस दौरान मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार के तीन साल में किए गए जनहितकारी कार्यों की विस्तृत व्याख्या की। 


देश के आर्थिक रूप से कमजोर तबके को बैंकिंग सिस्टम से जोडऩे वाली केंद्र की जनधन योजना का उल्लेख करते हुए कहा कि इस प्रणाली के तहत अब से सरकारी सब्डिी बिना किसी मध्यस्थ के सीधे आपके अकाउंट में आ जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के निर्णय को कालाधन एवं भ्रष्टाचार पर सीधा प्रहार करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे डिजिटल लेनदेन और भ्रष्टाचार के खिलाफ लहर को बढ़ावा मिला है।



बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1 मई 2016 को बलिया(उत्तर प्रदेश) से प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अंतर्गत देशभर के गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले घरों की महिलाओं को स्वच्छ रसोई ईंधन प्रदान का कार्य शुरू किया था। इसका उद्देश्य 2019 तक 10 करोड़ नए घरेलू एलपीजी कनेक्शन जोड़ने की व्यापक कार्यक्रम का हिस्सा है।