चीन की साजिश के बीच, सरकार ने आम लोगो के लिए उठाया यह अहम कदम

Daily news network Posted: 2017-12-08 13:37:00 IST Updated: 2017-12-08 13:37:00 IST
चीन की साजिश के बीच, सरकार ने आम लोगो के लिए उठाया यह अहम कदम
  • भारत को चीन पर शक है की अरुणाचल प्रदेश की नदी का रंग कला पड़ने के पीछे चीन का हाथ है, जिसके बाद से ही प्रशासन काफी चौकस हो गया है

गुवाहाटी

भारत को चीन पर शक है की अरुणाचल प्रदेश की नदी का रंग कला पड़ने के पीछे चीन का हाथ है, जिसके बाद से ही प्रशासन काफी चौकस हो गया है और ब्रह्मपुत्र नदी से जुडी हर बात पर कड़ी नजर बनाये हुए है।


इस साथ ही नदी के पानी के ख़राब होने बाद से ही राज्य में आम लोगो और जानवरों को काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है। गुवाहाटी के उपयुक्त ने नगर निगम, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग और असम शहरी जलापूर्ति परिषद को ब्रह्मपुत्र के पानी की जांच और नगर के लोगों को शुद्ध पेयजलापूर्ति सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है।


गुरूवार को यहां जारी बयान में उपयुक्त ने कहा है कि लोगों के मन में ब्रह्मपुत्र के ख़राब हो रहे पानी को लेकर पैदा आशंकाओं को दूर करने के लिए उन्हें शुद्ध पीने के पानी की आपूर्ति करने की यथोचित व्यवस्था होनी चाहिए। उपायुक्त ने असम प्रदुषण नियंत्रण परिषद्, केंद्रीय जल आयोग और प्रदुषण नियंतरण परिषद् से नगर के विभिन्न इलाकों में ब्रह्मपुत्र के पानी की गुणवत्ता का परिक्षण करने को कहा है।


उल्लेखनीय है कि चंद दिनों से घरों में पहुंच रहा पीने का पानी मटमैला होने के साथ गाढ़े सफ़ेद रंग का है, आमतौर से ऐसा नहीं देखा जाता है अब आशंका जताई जाने लगी है कि इसके चलते कहीं नगर के साथ समूचे राज्य को कोई नयी बीमारी ना घेर लें।