सोनोवाल ने मोदी सरकार की उपलब्धियों का किया गुणगान

Daily news network Posted: 2017-06-18 15:55:54 IST Updated: 2017-06-18 15:55:54 IST
सोनोवाल ने मोदी सरकार की उपलब्धियों का किया गुणगान
  • विश्व के सबसे बड़े नदी द्वीप माजुली को बड़ा तोहफा देते हुए मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने माजुली में आयोजित एक समारोह में एक नए एंड्राइड मोबाइल एप का शुभारंभ किया

गुवाहाटी।

विश्व के सबसे बड़े नदी द्वीप माजुली को बड़ा तोहफा देते हुए मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने माजुली में आयोजित एक समारोह में एक नए एंड्राइड मोबाइल एप का शुभारंभ किया। इस एप में माजुली की सत्रीया, संस्कृति, मिसिंग संस्कृति, कार्बन रजिस्ट्री, होटल, लॉज, परिवहन, कार मैकेनिक, किराए के वाहन और जिला प्रशासन से संबंधित सभी जानकारी मौजूद होगी। 




मुख्यमंत्री ने माजुली के गारमुर में मेकिंग ऑफ डेवलप्ड इंडिया (मोदी) महोत्सव में भी हिस्सा लिया। यह कार्यक्रम केंद्र में एनडीए सरकार के तीन साल पूरे होने के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में मिली उपलब्धियों को प्रदर्शित करने के लिए आयोजित किया गया था। इस दौरान मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार के तीन साल में किए गए जनहितकारी कार्यों की विस्तृत व्याख्या की। 




देश के आर्थिक रूप से कमजोर तबके को बैंकिंग सिस्टम से जोडऩे वाली केंद्र की जनधन योजना का उल्लेख करते हुए कहा कि इस प्रणाली के तहत अब से सरकारी सब्डिी बिना किसी मध्यस्थ के सीधे आपके अकाउंट में आ जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के निर्णय को कालाधन एवं भ्रष्टाचार पर सीधा प्रहार करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे डिजिटल लेनदेन और भ्रष्टाचार के खिलाफ लहर को बढ़ावा मिला है।