फेसबुक पर दी पीएम मोदी की धमकी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Daily news network Posted: 2017-08-11 15:23:16 IST Updated: 2017-08-11 15:23:16 IST
फेसबुक पर दी पीएम मोदी की धमकी, पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • असम से चौंकाने वाली घटना सामने आई है। असम पुलिस ने हाल ही में माजुली से एक कॉलेज स्टूडेंट को गिरफ्तार किया।

गुवाहाटी।

असम से चौंकाने वाली घटना सामने आई है। असम पुलिस ने हाल ही में माजुली से एक कॉलेज स्टूडेंट को गिरफ्तार किया। उस पर फेसबुक अकाउंट से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, स्वास्थ्य व शिक्षा मंत्री हिमंता बिस्वा सरमा को धमकी भरे संदेश भेजने का आरोप है।  


आरोपी छात्र की पहचान 19 वर्षीय मनुरंजन बोरुहा के रूप में हुई है। माजुली के एसपी वैभव निम्बालकर के मुताबिक आरोपी छात्र मनुरंजन को जिले के बोनगांव इलाके से गिरफ्तार किया गया। आरोपी ने यूनाइटेड महाबीर फोर्स ऑफ असम का रिप्रजेंटर करने का दावा किया है। 


इस संगठन के बारे में अभी तक नहीं सुना गया है। एसपी ने बताया कि आरोपी छात्र ने बोनगांव की एक लड़की को कथित रूप से फेसबुक पर धमकी भरा मैसेज पोस्ट किया था। असम पुलिस ने क्राइम ब्रांच,गुवाहाटी की स्पेशल ब्रांच और सीआईडी की मदद से ट्रैक किया। उसे शिकायत दर्ज होने के 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया गया। 


बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और सर्वानंद सोनोवाल को जान से मारने की धमकी उस वक्त दी गई है जब प्रधानमंत्री पर आरोप लगाया जा रहा है कि उन्हें बाढ़ से प्रभावित असम के लोगों की कोई चिंता नहीं है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाल ही में बाढ़ प्रभावित गुजरात का दौरा किया था। प्रधानमंत्री ने गुजरात के लिए 500 करोड़ रुपए के स्पेशल पैकेज की घोषणा की थी। असम के विपक्षी दलों व सामाजिक संगठनों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर असम की उपेक्षा करने का आरोप लगाया था। 


उस वक्त डाली गई फेसबुक पोस्ट से यह प्रतीत होता था कि ग्रुप इस बात नाराज है कि केन्द्र सरकार ने बाढ़ से प्रभावित गुजरात को तुरंत 500 करोड़ की राहत प्रदान की जबकि असम के मामले पर वह शांत है। जिस फेसबुक अकाउंट से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और सर्वानंद सोनोवाल को जान से मारने की धमकी दी गई है उस फेसबुक प्रोफाइल पर कुछ युवाओं की तस्वीरें हैं, जिनके हाथों में हथियार हैं।