इस मुस्लिम नेता ने कहा, अजान जरूरी, लाउड स्पीकर नहीं

Daily news network Posted: 2017-04-18 14:31:17 IST Updated: 2017-04-18 14:31:17 IST
इस मुस्लिम नेता ने कहा, अजान जरूरी, लाउड स्पीकर नहीं
  • पटेल ने आज tweet करके कहा कि अजान नमाज का अहम हिस्सा जरूर है, लेकिन आधुनिक तकनीकी वाले आज के युग में लाऊडस्पीकर की जरूरत नहीं है।

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने मस्जिदों से लाऊडस्पीकर पर सुबह-सुबह होने वाली अजान को लेकर जानेमाने गायक सोनू निगम की आपत्ति का समर्थन किया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार पटेल ने आज tweet करके कहा कि अजान नमाज का अहम हिस्सा जरूर है, लेकिन आधुनिक तकनीकी वाले आज के युग में लाऊडस्पीकर की जरूरत नहीं है। 


गौतलब है कि निगम ने कल tweet करके अजान की वजह से उनकी नींद में खलल को लेकर आपत्ति जतायी थी। इस tweet  के बाद सोशल मीडिया पर विवाद छिड़ गया और आज अखबारों में भी इस संबंध में खबरें प्रमुखता से छपी है। पटेल के tweet से यह स्पष्ट प्रतीत होता है कि कांग्रेस पार्टी भी लाऊडस्पीकार के जरिये मस्जिदों से होने वाली अजान को लोगों को हो रही असुविधा को लेकर चिंतित है। 



निगम ने tweet  में कहा था  कि भगवान सभी पर कृपा करें , मैं मुस्लिम नहीं हूं और सुबह मेरी नींद अजान से खुली, देश में कब तक धार्मिक रीतियों को जबरदस्ती ढोना पड़ेगा। इसके अलावा तीन अन्य tweet में भी निगम ने खासी आपत्ति व्यक्त की थी । आखिरी tweet में तो गायक ने इसे गुंडागर्दी तक बताया । 



सोशल मीडिया पर निगम की इस tweet के बाद कई लोगों ने लाऊडस्पीकर के जरिये भक्ति जागरण और प्रवचनों पर भी आपत्ति जाहिर की है और कहा है कि इस तरह के शोर से मोहल्ले में परीक्षा के दौरान छात्र भी प्रभावित होते हैं। बयान को लेकर सोनू की आलोचना करने वाले लोगों में एक्टर ऐजाज खान भी हैं। उन्होंने कहा था कि जो लोग उनके मजहब की इज्जत नहीं करते, वे भी उनकी इज्जत नहीं करते। एजाज खान वही एक्टर हैं, जिन्होंने काउ लेदर से बनी बेल्ट खरीदने का दावा करते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और पीएम नरेंद्र मोदी को इसपर रोक लगाने के लिए चुनौती दे डाली थी।