कटप्पा ने 9 साल पुराने बयान पर माफी मांगी, वीडियो हुआ वायरल

Daily news network Posted: 2017-04-21 15:28:32 IST Updated: 2017-04-21 15:28:32 IST
कटप्पा ने 9 साल पुराने बयान पर माफी मांगी, वीडियो हुआ वायरल
  • उम्मीद जताई जा रही है कि इससे कर्नाटक में बाहुबली-2 द कन्क्लूज की रिलीज पर मंडरा रहा खतरा टल जाएगा।

चेन्नई।

बाहुबली मूवी में कटप्पा का किरदार निभा रहे तमिल अभिनेता सत्यराजको 9 साल पहले दिए अपने एक बयान पर शुक्रवार को माफी मांगनी पड़ी। उम्मीद जताई जा रही है कि इससे कर्नाटक में बाहुबली-2 द कन्क्लूज की रिलीज पर मंडरा रहा खतरा टल जाएगा। बाहुबली पार्ट 2 अगले शुक्रवार यानी 28 अप्रेल को रिलीज हो रही है। 



दरअसल सत्यराज ने कावेरी जल विवाद पर कन्नड़ लोगों के खिलाफ बयान दिया था। इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया में अब वायरल हुआ है। कन्नड़ संगठनों ने सत्यराज से बिना शर्त माफी मांगने को कहा था। उनका कहना था कि अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो बाहुबली-2 द कंक्लूजन को कर्नाटर में रिलीज नहीं होने देंगे। सत्यराज ने कहा,मैं कन्नड़ विरोधी नहीं हूं। मेरे उस बयान से किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची है तो माफी मांगता हूं। यह वीडियो 9 साल पहले का है। इसके लिए बाहुबली की टीम की मेहनत को नुकसान न पहुंचाएं। मैं फिल्म के मुकाबले बहुत छोटा एक्टर हूं। हालांकि सत्यराज ने यह भी कहा कि मैं तमिल लोगों के विकास की बात हमेशा करूंगा। फिर चाहे ऐसा करने पर मुझे इंडस्ट्री में कोई का न दें,मुझे पर्क नहीं पड़ता। 


बता दें कि सत्यराज तमिलनाडु,कावेरी जल विवाद और श्रीलंका में तमिल ईलम जैसे मसलों के लिए आवाज बुलंद करते आए हैं। 2008 में कावेरी के पानी की मांग कर रहे तमिल किसानों का समर्थन करते हुए सत्यराज ने कहा था,तमिल के लोगों को ऐसे पेड़ की तरह नहीं होना चाहिए जो चुपचाप खड़ा रहता है और कोई भी कुत्ता आकर उस पर पेशाब करके चला जाता है। उधर गुरुवार को मूवी के डायरेक्टर राजामौली ने इस विवाद से खुद को अलग रखा है। उन्होंने वीडियो जारी कर कहा,वायरल वीडियो देखने से पहले तक हमारी टीम को एक्टर के कमेंट की जानकारी नहीं थी। ये एक पर्सनल कमेंट था,जो उन्होंने करीब 9 साल पहले दिया है। 


अगर किसी मुद्दे को लेकर आप सब नाराज हैं तो मैं चीजों को साफ करना चाहता हूं। जिस बात ने आप लोगों को दुख पहुंचाया,उसका फिल्म से कोई रिश्ता नहीं है। सत्यराज न तो फिल्म के डायरेक्टर हैं और न ही प्रोड्यूसर,इसलिए अगर फिल्म की रिलीज को रोका जाता है तो इससे उन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। मैं सोचता हूं कि उनके बयान के लिए फिल्म पर बैन ठीक नहीं। तब से अब तक सत्यराज की कई फिल्में रिलीज हुई है। गुरुवार को कन्नड़ संगठन कन्नड़ ओकूटा के चीफ वटल नागराज ने कहा,हम फिल्म या राजामौली के खिलाफ नहीं हैं लेकिन जब तक   सत्यराज बिना शर्त माफी नहीं मांगते,विरोध जारी रहेगा। 28 अप्रेल को बेंगलूरु बंद रहेगा और पूरे राज्य में प्रदर्शन होगा। बता दें कि फिल्म में प्रभास,अनुष्का शेट्टी,राणा दग्गबुती,तमन्ना भाटिया और राम्या कृष्णन हैं।