बाईचुंग ने किया गोरखालैंड का समर्थन, कहा यही हो सकता है स्थायी समाधान

Daily news network Posted: 2017-09-15 18:09:36 IST Updated: 2017-09-15 18:09:36 IST
बाईचुंग ने किया गोरखालैंड का समर्थन, कहा यही हो सकता है स्थायी समाधान
  • गोरखालैंड को लेकर अलग राज्य की मांग को एक बार और हवा मिल गयी है क्योंकि भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया ने मांग को लेकर एक बड़ा बयान दिया है ।

गोरखालैंड को लेकर अलग राज्य की मांग को एक बार और हवा मिल गयी है क्योंकि भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया ने मांग को लेकर एक बड़ा बयान दिया है ।



उन्होंने  कहा है कि गोर्खालैंड राज्य का गठन पहाड़ की समस्या का स्थायी समाधान हो सकता है। एक प्रतिष्ठित अखबार को दिये गये अपने साक्षात्कार में भूटिया ने उक्त बातें कही। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि यह उनके निजी विचार है।



भूटिया ने यह भी कहा कि अगर एक अलग राज्य बनता है या फिर केंद्र शासित प्रदेश होता है तो इसका फायदा सिलीगुड़ी के लोगों को भी मिल सकता है, उन्होंने यह भी कहा कि पहाड़ के लोग इसे लेकर पिछले तीन दशक से संघर्ष कर रहे है। ।



ज्ञात हो कि 2014 के लोकसभा चुनाव में बाईचुंग भूटिया दार्जिलिंग लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार थे। हालांकि उन्होंने अलग राज्य के गठन को अपनी निजी राय बतायी, फिर भी इस बात से चर्चा का माहौल गर्म हो गया है अब देखना ये यह की इस बाईचुंग की बात क्या रंग लाती है ।