बांग्लादेशी आतंकी ने त्रिपुरा के पते से लिया था मदरसे में दाखिला!

Daily news network Posted: 2017-08-11 16:52:40 IST Updated: 2017-08-11 16:52:40 IST
बांग्लादेशी आतंकी ने त्रिपुरा के पते से लिया था मदरसे में दाखिला!
  • मुजफ्फरनगर के कुटेसरा से पकड़े गए बांग्लादेशी आतंकी अब्दुल्ला के पास से वेस्ट त्रिपुरा की आईडी मिली है जिसका इस्तेमाल कर उसने मदरसे में दाखिला लिया था।

मुजफ्फरनगर के कुटेसरा से पकड़े गए बांग्लादेशी आतंकी अब्दुल्ला के पास से वेस्ट त्रिपुरा की आईडी मिली है जिसका इस्तेमाल कर उसने मदरसे में दाखिला लिया था। कुटेसरा के धार्मिक स्थल में इमामत करने वाले अब्दुल्ला ने वर्ष 2011-12 में इसी गांव के मदरसे से तालीम हासिल की थी। मदरसे के अभिलेखों के मुताबिक आतंकी अब्दुल्ला ने मदरसे में 265 दिन रहकर अरबी की पढ़ाई की थी। 


एटीएस की पूछताछ में पता पता चला की आतंकी अब्दुल्ला ने वर्ष 2011 में कुटेसरा के मदरसा जामिल उलूम में पढ़ाई की थी। जिसके बाद मंगलवार को गांव कुटेसरा के मदरसे में तहकीकात की गई। वहां कार्यालय का तमाम कार्यभार संभालने वाले कारी अब्दुर्रहमान से अभिलेख देखकर अब्दुल्ला के पढ़ने की बात पर मुहर लगा दी। 




जानकारी के अनुसार  उसने 17 सितंबर 2011 को मदरसे में अरबी चारूम का कोर्स करने के लिए एडमिशन लिया था, लेकिन उसके कुछ साथियों के बीच में ही जाने के कारण उसने नौ जून 2012 को करीब साढ़े आठ महीने बाद मदरसा छोड़ दिया। 



मदरसा कारी प्रवेश के दौरान उससे तीन आईडी ली गई थी। जिसमें वेस्ट त्रिपुरा के रामचीरा जिले का बर्थ सर्टिफिकेट दाखिल किया था।आवेदन के वक्त उसने अपना पता भी यहीं का दर्शाया था। इसके अलावा बांग्ला भाषा में एक राशन कार्ड और रामचीरा के स्कूल की टीसी प्रस्तुत की थी। अभिलेखों के मुताबिक उसकी जन्मतिथि छह जनवरी 1990 है।