विमल गुरुंग का ऐलान, जल्द ही जनता के बीच आएंगे

Daily news network Posted: 2017-10-13 19:18:22 IST Updated: 2017-10-13 19:18:22 IST
विमल गुरुंग का ऐलान, जल्द ही जनता के बीच आएंगे
  • गोजमुमो सुप्रीमो विमल गुरुंग ने ताजा आडियो टेप जारी करते हुए आगामी 30 अक्टूबर को पहाड़ लौटने के संकेत दिए हैं। वहीं सोशल मीडिया पर उनके अगले कदम को लेकर तरह तरह की अटकलें लगना शुरू हो गया है।

दार्जिलिंग

दार्जिलिंग : गोजमुमो सुप्रीमो विमल गुरुंग ने ताजा आडियो टेप जारी करते हुए आगामी 30 अक्टूबर को पहाड़ लौटने के संकेत दिए हैं। वहीं सोशल मीडिया पर उनके अगले कदम को लेकर तरह तरह की अटकलें लगना शुरू हो गया है। 



गुरुंग के हवाले से कहा जा रहा है कि पहाड़ की जनता उन्हे बुला रही है और वो जनता के बीच जल्द पहुंचेंगे। जनता के बीच ही जीने और मरने की बात टेप में कही गई है। 

प्रशासन पर निशाना साधते हुए कोई भी कार्रवाई गुरुंग के विरुद्ध करने की बात कही गई है बल्कि उनकी आड़ में आम जनता का उत्पीड़न न करने की बात कही गई है। सुप्रीमो की ओर से पहाड़ की जनता से ज्यादा से ज्यादा संख्या में बाहर निकलने की अपील भी की गई है। 

बताते चलें दार्जिलिंग में बीते दिनों में हुई हिंसा और बंद के चलते गुरुंग के ऊपर कई आपराधिक केस दर्ज किए गए हैं जिनसे बचने के लिए वे भूमिगत हो गए थे। इस दौरान में दार्जिलिंग पुलिस द्वारा गुरुंग की तलाश में सिक्किम समेत कई जगह छापेमारी भी की गई लेकिन उन्हे पकड़ने में पुलिस के हाथ खाली ही रहे हैं।


हालांकि हाल ही में जारी टेप के जरिए उनके लौटने का दावा किया गया है। टेप के माध्यम से मोर्चा सुप्रीमो ने विनय तामांग व अनित थापा पर निशाना साधते हुए दोनों नेताओं को राज्य सरकार की शरण में जाने तथा गोरखा समुदाय के साथ धोखाधड़ी का आरोप भी लगाया गया है। 


आगामी 16 अक्टूबर को ममता बनर्जी के साथ कोलकाता में प्रस्तावित बैठक को ढोंग करार दिया गया है। केंद्र द्वारा गठित जांच समिति का स्वागत करते हुए मोर्चा सुप्रीमो ने केंद्र सरकार के माध्यम से ही पहाड़ के अच्छे दिन आने का दावा भी किया