मणिपुर के विकास को लेकर बिरेन ने पेश किया सरकार का विजन

Daily news network Posted: 2017-07-17 18:21:21 IST Updated: 2017-07-17 18:21:21 IST
मणिपुर के विकास को लेकर बिरेन ने पेश किया सरकार का विजन
  • मणिपुर के लिबरल कॉलेज, लुवांगसांगबाम में सूचना और सांस्कृतिक सोसायटी द्वारा आयोजित फ्री कंप्यूटर ट्रेनिंग प्रोग्राम के उद्घाटन समारोह में एन बिरेन सिंह ने सरकार के अगामी उद्देश्यों के बारे में खुल कर बोला।

इंफाल।

मणिपुर के लिबरल कॉलेज, लुवांगसांगबाम में सूचना और सांस्कृतिक सोसायटी द्वारा आयोजित फ्री कंप्यूटर ट्रेनिंग प्रोग्राम के उद्घाटन समारोह में एन बिरेन सिंह ने सरकार के अगामी उद्देश्यों के बारे में खुल कर बोला।



सबका साथ सबका विकास के मिशन के साथ बीजेपी सरकार को मणिपुर मे अपार जीत हासिल हुई है। जिसको ध्यान में रखकर राज्य सरकार भी विकास के कई मिशनों पर कार्य कर रही हैं। 



बीरेन सिंह ने कहा की हमारी सरकार, राज्य में विकास लाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। जिसमें बिना किसी भेदभाव के समाज के हर तबके का विकास किया जाएगा।



बीरेन ने कहा कि यह सरकार गरीबों की सरकार हैं और सरकार गरीबों और जरूरतमंदों की सेवा के लिए हर संभव प्रयास करेगी। समाज में व्यापक बदलाव लाने के लिए सरकार को आम लोगो के समर्थन की जरूरत है। 



इसके साथ ही युवा छात्रों को मुफ्त कंप्यूटर शिक्षा प्रदान करने के लिए बिरेन ने आईसीएसएम की भी सराहना करते हुए कहा की इस तरह के डिजिटल साक्षरता कार्यक्रमों को और भी बड़े पैमाने पर करना चाहिए और इसे राज्य के पहाड़ी जिलों से लेकर अन्य क्षेत्रों तक भी बढ़ाया जाना चाहिए ताकि युवाओं को इससे लाभ मिल सके।



मुख्यमंत्री ने राज्य में बढ़ती नशाखोरी पर भी जोर दिया और कहा की नशीली दवाओं की दर राज्य में बढऩा खतरनाक है। नशीली दवाओं से पीड़ित लोगों को समाज की मुख्यधारा में जोड़ने के लिए सरकार प्रयास करेगी। 



सरकार की आगामी योजनाओं के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि सरकार विधवाओं के लिए एक स्वास्थ्य व देखभाल बीमा योजना भी अगले साल तक शुरू करने करने जा रही हैं। 



इसके साथ ही सरकार सभी बीपीएल परिवारों के लिए स्वास्थ्य बीमा योजना शुरू करने जा रही है जिससे लगभग 2.43 लाख परिवारों को 2 लाख रुपए दिए जाएंगे।