मेघालय : भाजपा पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया

Daily news network Posted: 2017-08-11 15:21:48 IST Updated: 2017-08-11 15:21:48 IST
मेघालय : भाजपा पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया
  • गुजरात में अहमद पटेल के रूप में राज्य सभा की एक सीट हथियाने के बाद कांग्रेस का मनोबल बढ़ा है। स्थिति यह है कि मेघालय में प्रदेश कांग्रेस अब पहले से कही अधिक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ आक्रामक हो गई है।

मेघालय

शिलोंग । गुजरात में अहमद पटेल के रूप में राज्य सभा की एक सीट हथियाने  के  बाद कांग्रेस का मनोबल बढ़ा है। स्थिति यह है कि मेघालय में प्रदेश  कांग्रेस अब पहले से कही अधिक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ आक्रामक हो गई है। कांग्रेस ने भाजपा पर तीखे हमले किए पार्टी का कहना कि भाजपा देश को तोड़ने वाली विचारधारा को आने बढाने वाली पार्टी है। भाजपा आरएसएस के इशारे पर चलती है।



शिलोंग शहर इकाई के उपाध्यक्ष पीटी सवकमे ने भाजपा पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा चुनाव पूर्व किए  गए एक भी वादे  को पूरा नहीं किया । दो करोड़ नौकरियों का सृजन और प्रत्येक व्यक्तियों के बैंक खाते में 15 लाख रुपए देने के वायदे आज तक पूरे नहीं हुए।




मेघालय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष रिचर्ड मराक ने भाजपा की जमकर बखिया उधेडी। देश भारत छोड़ो आन्दोलन का 75वीं  वर्षगांठ मना रहा है। जिनका देश के आजादी में किसी प्रकार की भूमिका तक नहीं रहा वे आज बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं ।




हिंदू महासभा और आरएसएस जैसै संगठनों ने भारत छोडो आन्दोलन का विरोध किया धा। कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओ ने देश के लिए बलिदान दिया है। मराक ने आगे  कहा कि भाजपा प्रचार जैसे मुद्दे पर महज दिखावा करती है, जबकि भ्रष्टाचार को  बढावा देने में इनकी पूरी भूमिका रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झूठे वायदों के बल पर सत्ता हाशिल कि है।



वहीं  गत दिनों गुजरात में राहुल गांधी के काफिले पर हुए हमले का  भी विरोध किया गया। हस प्रकार ओछी घटना पर अमित शाह और प्रधानमंत्री ने निंदा तक नहीं की। जैसा कि यह कहा जा रहा था कि कांग्रेस अन्य दलों के मुकाबले राज्य में चुनाव प्रचार में फिसड्डी दिख रही, उससे उभरने का काम पार्टी का है। पार्टी के कार्यकर्ताओ में एकजुटता बनाए रखने हेतु छोटे- छोटे कार्यक्रम कर रही है।

बुधवार को मेघलाय प्रदेश कांग्रेस समिति ने पार्टी मुख्यालय  में भारतीय युवा कांग्रेस (आईवाईसी) कास्था पना दिवस मनाया। कार्यक्रम में विधायक एवं एमपीसीसी के उपाध्यक्ष एएल हेक ने मुख रूप से हिस्सा लिया।  इस मौके पर भारत छोडो आंदोलन का 75वीं   वर्षगांठ भी मनाई गई ।