मेघालय में भाजपा को लगा झटका, कांग्रेस में शामिल हुआ पार्टी का बड़ा नेता

Daily news network Posted: 2017-05-20 12:04:46 IST Updated: 2017-05-20 12:04:46 IST
मेघालय में भाजपा को लगा झटका, कांग्रेस में शामिल हुआ पार्टी का बड़ा नेता
  • भाजपा जिस नेता को 2018 के विधानसभा चुनाव में नॉर्थ शिलॉन्ग से उम्मीदवार बनाने की योजना बना रही थी उसने कांग्रेस को दामन थाम लिया

शिलॉन्ग।

मेघालय में भाजपा को तगड़ा झटका लगा है। भाजपा जिस नेता को 2018 के विधानसभा चुनाव में नॉर्थ शिलॉन्ग से उम्मीदवार बनाने की योजना बना रही थी उसने कांग्रेस को दामन थाम लिया है। पूर्व कैबिनेट मंत्री जे.ए.लिंगदोह का समर्थक भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गया। ए.लिंग्वा ने शुक्रवार को अपना त्याग पत्र सौंपा। लिंग्वा ने कहा कि उन्होंने स्थिति का विश्लेषण करने के बाद मौजूदा विधाय रोशन वारज्री को समर्थन देने का फैसला किया है। लिंग्वा ने कहा कि उनके साथ भाजपा के 75 सदस्य भी इस्तीफा दे रहे हैं। 




बकौल लिंग्वा, मेरा विश्लेषण कहता है कि मुख्यमंत्री मुकुल संगमा और उनकी टीम ने साबित कर दिया है कि केवल कांग्रेस ही राज्य में स्थायी सरकार दे सकती है। लिंगदोह ने कहा कि राष्ट्रीय दल को एक और चांस मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि वारज्री ने अपने क्षेत्र के लिए काफी कुछ किया है। उन्हें एक और टर्म मिलना चाहिए। मेघालय के लोगों को भाजपा की विचारधारा को स्वीकार करने में काफी समय लगेगा। मेघालय में उम्मीदवारों की पर्सनेलिटी की राजनीति ज्यादा होती है।