भाजपा का वादा, त्रिपुरा के हर परिवार में देगी एक नौकरी!

Daily news network Posted: 2018-02-12 10:37:25 IST Updated: 2018-02-12 15:02:09 IST
भाजपा का वादा, त्रिपुरा के हर परिवार में देगी एक नौकरी!
  • त्रिपुरा में 18 फरवरी को चुनाव हैं। ऐसे में बीजेपी ने राज्य की जनता से वादा किया है कि हर परिवार को वो एक नौकरी देगी।

नर्इ दिल्ली।

त्रिपुरा में 18 फरवरी को चुनाव हैं। ऐसे में बीजेपी ने राज्य की जनता से वादा किया है कि हर परिवार को वो एक नौकरी देगी। बीजेपी और उसकी सहयोगी आईपीएफटी ने कहा है कि हम राज्य में सामाजिक-आर्थिक, भाषाई और सांस्कृतिक पहचान को बनाए रखने और उसे बढ़ाने के लिए काम करेंगे।



केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने रविवार को बीजेपी का विजन डॉक्यूमेंट जारी किया।उन्होंने कहा कि केंद्र जल्दी ही आदिवासियों के पिछड़ेपन पर एक कमेटी गठित करेगा। इसके साथ ही बीजेपी ने राज्य के बंटवारे की आशंकाओं को खारिज किया। त्रिपुरा की दो तिहाई जनता आदिवासी नहीं है। ये लोग इस बात से डरे हैं कि बीजेपी राज्य के दो हिस्से कर सकती हैं क्योंकि बीजेपी की सहयोगी पार्टी लंबे समय से आदिवासियों के लिए अलग राज्य की मांग उठा रही है।

भाजपा ने 28 पृष्ठ का अपना विजन डॉक्यूमेंट जारी किया है जिसमें राज्य में आईटी इंडस्ट्री की स्थापना कर नौकरियां देने का वादा किया है।हर परिवार को रोजगार, महिलाओं को ग्रेजुएशन तक मुफ्त शिक्षाए युवाओं को मुफ्त स्मार्टफोन देने का वादा किया गया है।

इसके अलावा,भाजपा ने न्यूनतम मजदूरी बढ़ाकर 340 रुपये रोजाना करने का वादा किया है। भाजपा ने कहा कि चिट फंड के कारोबार की जांच की जाएगी और अनुबंध पर कार्य कर रहे सभी सरकारी कर्मचारियों को नियमित किया जाएगा।किसानों की आय अगले 5 सालों में दोगुनी करने के वादे किए हैं।