Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में ब्लास्ट,12 लोग जख्मी

Patrika news network Posted: 2017-03-07 12:22:51 IST Updated: 2017-03-07 12:22:51 IST
भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में ब्लास्ट,12 लोग जख्मी
  • मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से उज्जैन के लिए सुबह चली भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में मंगलवार सुबह विस्फोट हो गया। घटना कालापीपल रेलवे स्टेशन से महज 15 किमी पहले जबड़ी स्टेशन पर हुई।

भोपाल।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से उज्जैन के लिए सुबह चली भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में मंगलवार सुबह विस्फोट हो गया। घटना कालापीपल रेलवे स्टेशन से महज 15 किमी पहले जबड़ी स्टेशन पर हुई। यहां ट्रेन पहुंची तो गार्ड के डिब्बे से ठीक पहले लगे जनरल डिब्बे में तेज धमाके की आवाज सुनाई दी। देखते ही देखते डिब्बे में आग लग गई। इधर मध्यप्रदेश के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने इस पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

घटना में करीब 7 यात्री घायल बताए जा रहे हैं। जिन्हें इलाज के लिए कालापीपल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। उधर घटना की जानकारी लगते ही शुजालपुर से रेलवे के अधिकारियों व बचावकर्मियों की एक टीम भी आधे घंटे के भीतर मौके पर पहुंच गई। खबर लिखे जाने तक ट्रेन के दो डिब्बे अलग करने के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया।

जानकारी के मुताबिक भोपाल से उज्जैन के लिए चली ट्रेन नंबर 59320 सीहोर स्टेशन क्रॉस करने के बाद जब कालापीपल के पहले पडऩे वाले जबड़ी स्टेशन पर पहुंची तो ट्रेन के पिछले डिब्बे में धमाके के साथ आग लग गई। लोग जान बचाने के लिए ट्रेन से कूदे। जो लोग फंस गए, वो जख्मी हो गए।

सिमी की हो सकती है करतूत, जांच के आदेश

सूत्रों के मुताबिक ट्रेन में धमाके के बाद बारूद की बदबू आने से अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह आतंकी साजिश भी हो सकती है। इसलिए सिमी की करतूत से इनकार नहीं किया जा रहा है। इधर भोपाल में गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। सिंह ने बताया कि भोपाल से जांच के लिए एक टीम रवाना कर दी गई है।

विस्फोटक होने की सूचना मिली थी

शुजालपुर एसडीओपी अमित मिश्रा ने बताया कि ट्रेन में एक्सप्लोसिव होने की सूचना मिली थी। बम स्क्वायड बुलाई गई है। वह पूरे मामले की जांच करेगा कि धमाका कैसे हुआ और किन कारणों से हुआ। बोगी को ट्रेन से अलग कर दिया गया है। फिलहाल आग बुझा ली गई है। घायलों को अस्पताल भेज दिया गया है।

ट्रेन को कर दिया रवाना

विस्फोट होने के बाद घायलों को ट्रेन की बोगी से निकाला गया। जबड़ी स्टेशन के गांव के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और उन्होंने सबसे पहले राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। खबर लिखे जाने तक करीब 25-45 यात्रियों के घायल होने की सूचना है। सभी का इलाज कालापीपल के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। उधर शुजालपुर से घटना स्थल पर पहुंची रेलवे की टीम ने तत्काल दो डिब्बों को ट्रेन से अलग कर ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना कर दिया।