लड़की से 100 लोगों ने किया था रेप,6 महीने से मिल नहीं रही

Daily news network Posted: 2017-03-16 17:30:58 IST Updated: 2017-03-16 17:30:58 IST
लड़की से 100 लोगों ने किया था रेप,6 महीने से मिल नहीं रही
  • बॉम्बे हाईकोर्ट ने पुणे पुलिस को कथित तौर पर रेप का शिकार और जबरन वैश्यावृत्ति में धकेल दी गई दिल्ली की 24 वर्षीय मॉडल और 16 वर्षीय नेपाली लड़की को ढूंढने का आदेश दिया है।

मुंबई।

बॉम्बे हाईकोर्ट ने पुणे पुलिस को कथित तौर पर रेप का शिकार और जबरन वैश्यावृत्ति में धकेल दी गई दिल्ली की 24 वर्षीय मॉडल और 16 वर्षीय नेपाली लड़की को ढूंढने का आदेश दिया है। नेपाली लड़की ने 100 से ज्यादा पुरुषों पर रेप का आरोप लगाया था। जस्टिस रणजीत मोरे और रेवती देरे की बेंच ने कहा,आरोप बेहद गंभीर प्रकृति के हैं और हम पीडि़त को लेकर चिंतित हैं। उन्होंने खोजने के गंभीर प्रयास किए जाने चाहिए।

कोर्ट दिल्ली की वकील अनुजा कपूर की याचिका पर सुनवाई कर रही थी,जो कि केस को सीबीआई को सौंपे जाने की मांग कर रही थी। दोनों लड़कियों का पिछले 6 महीने से पता नहीं चल सकता है। आरोपियों में पुलिस कर्मियों सहित प्रभावशाली लोगों के शामिल होने की वजह से पीडि़ताओं की जान को खतरा होने की आशंका जताई है। हाईकोर्ट ने दो आरोपी पुलिसकर्मियों के कोर्ट में मौजूद रहने को लेकर राज्य सरकार को फटकार लगाई। कोर्ट ने पुणे के पुलिस आयुक्त को 31 मार्च को होने वाली अगली सुनवाई के दौरान डीसीपी रैंक के ऊपर के अधिकारी को नियुक्त करने का निर्देश दिया।

दिल्ली की मॉडल के साथ पुणे में रेप का मामला मार्च 2016 में सामने आया था जब पीडि़ता जली हुई अवस्था में अस्पताल में भर्ती हुई थी। उसने रोहित भंडारी नामक शख्स पर एक्टिंग ऑफर के बहाने जबरन वैश्यावृत्ति में धकेलने का आरोप लगाया था। वहीं पर उसकी मुलाकात नेपाली लड़की से हुई जो ब्यूटी पार्लर में काम दिलाने के नाम पर दो साल से शोषण का शिकार हो रही थी। दोनों किसी तरह भागकर दिल्ली पहुंची और वहां शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद रोहित समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया। पीडि़त की मदद करने वाली वकील अनुजा कपूर ने बताया कि पिछले 6 महीनों से उनसे संपर्क नहीं हुआ है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने राज्य की ओर से महाधिवक्ता रोहित देव व कोर्ट की ओर से सीनियर वकील मिहिर देसाई को नियुक्त किया है।