शहीदों की याद में सीमा सुरक्षा बल का हाफ मैराथन 22 को

Daily news network Posted: 2017-10-12 14:07:28 IST Updated: 2017-10-12 14:07:28 IST
शहीदों की याद में सीमा सुरक्षा बल का हाफ मैराथन 22 को
  • मातृभूमि की हिफाजत करते हुए मर मिटने वाले जांबाज जवानों को सीमा सुरक्षा बल (सीसुब) अभूतपूर्व श्रद्धांजलि देने जा रही है

शिलोंग।

मातृभूमि की हिफाजत करते हुए मर मिटने वाले जांबाज जवानों को सीमा सुरक्षा बल (सीसुब) अभूतपूर्व श्रद्धांजलि देने जा रही है। सीसुब का मेघालय फ्रंटियर अपने शहीदों की याद में आगामी 22 अक्टूबर को हाफ मैराथन का आयोजन कर रहा है।


इसका मुख्य उद्देश्य राष्ट्र प्रेम और शहीदों के सम्मान और समर्पण को दर्शाना है, जिसमें बड़ी संख्या में लोग हिस्सा लेंगे। इस मैराथन के जरिए बल के जवानों को श्रद्धांजलि दी जाएगी, जिन्होंने देश के लिए अपने प्राण त्याग दिए। बल ने अब तक बड़ी तादात में अपनी वीर और देशभक्त जवानों को खोया है, जिनके परिवार को आज मदद की जरूरत है। इसके साथ ही इन शहीदों को याद भी किया जाना है।



सीसुब के अधिकारी और जवान अपने शहीदों को याद करने के लिए मैराथन का आयोजन कर रहे हैं। 21 किमी का यह हाफ मैराथन पूर्व खासी हिल्स के मावपट कैंपन से शुरु होगा। यहां शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। इस हाफ मैराथन में सभी आयु व अलग अलग क्षेत्र के लोग भाग लेंगे। विभिन्न इलाकों से होते हुए यह मैराथन पुन: मावपट में खत्म होगी।