खराब खाने की शिकायत करने वाले जवान को बीएसएफ ने किया बर्खास्त

Daily news network Posted: 2017-04-19 13:54:57 IST Updated: 2017-04-19 13:54:57 IST
खराब खाने की शिकायत करने वाले जवान को बीएसएफ ने किया बर्खास्त
  • बीएसएफ का कहना है कि तेजबहादुर ने फोर्स की छवि खराब करने के लिए झूठी शिकायत की थी।

नई दिल्ली।

सेना में खराब खाने का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाले जवान तेज बहादुर को बर्खास्त कर दिया गया है। बीएसएफ का कहना है कि तेजबहादुर ने फोर्स की छवि खराब करने के लिए झूठी शिकायत की थी। कोर्ट ऑफ इंक्वॉयरी में यह बात सामने आई कि जिन भी जवानों से पूछताछ की गई, उनमें से किसी ने भी खराब खाना परोसे जाने की शिकायत नहीं की। बता दें कि तेज बहादुर का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। बाद में तेज बहादुर ने एक अन्य विडियो पोस्ट करके उत्पीडऩ किए जाने का आरोप भी लगाया था। बीएसएफ ने उसके सभी आरोपों को गलत पाया है।


तेज बहादुर के परिवार ने आरोप लगाया था कि जवान को धमकाया जा रहा है और उन्हें मानसिक यातना दी जा रही है। तेज बहादुर का विडियो वायरल होने के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय और केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस घटना का ब्योरा मांगा था। तेज बहादुर के खिलाफ अनुशासनहीनता सहित कई आरोपों की जांच चल रही थी। उसकी स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की याचिका भी खारिज कर दी गई थी।


विडियो वायरल होने के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ से रिपोर्ट मांगी थी। वहीं, बीएसएफ ने कहा था कि तेज बहादुर का एक बुरा अतीत रहा है। बीएसएफ के मुताबिक, वह लगातार कई दिनों तक ड्यूटी से गायब रहता था, अफसरों से बदसलूकी करता था और शराब का लती था। इन्हीं वजहों के चलते उसे ज्यादातर समय हेडक्वॉर्टर में वरिष्ठ अधिकारियों की निगरानी में रखा गया था।