Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

अब केजरीवाल की दिल्ली के एलजी अनिल बैजल के साथ तनातनी

Patrika news network Posted: 2017-03-09 12:58:18 IST Updated: 2017-03-09 12:58:18 IST
अब केजरीवाल की दिल्ली के एलजी अनिल बैजल के साथ तनातनी
  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का अब उप राज्यपाल अनिल बैजल के साथ भी टकराव शुरू हो गया है।

नई दिल्ली।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का अब उप राज्यपाल अनिल बैजल के साथ भी टकराव शुरू हो गया है। बैजल ने पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल के परिवार को 1 करोड़ रुपए मुआवजा देने वाले दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को खारिज करते हुए फाइल लौटा दी है।

बताया जा रहा है कि फाइल लौटाते वक्त एलजी की तरफ से तकनीकी कारणों का हवाला दिया गया है। एलजी ने कहा है कि राम किशन ग्रेवाल दिल्ली के नहीं,हरियाणा के रहने वाले हैं,इसलिए मुआवजा नहीं दिया जा सकता। 31 दिसंबर 2016 को एलजी का पद संभालने वाले अनिल बैजल और दिल्ली सरकार के बीच टकराव का यह पहला मामला है। इससे पहले सरकार के गेस्ट टीचर्स की सैलरी और मिनिमम मजदूरी बढ़ाने के फैसले को एलजी ने हरी झंडी दे दी थी।

गौरतलब है कि पूर्व एलजी नजीब जंग के साथ भी दिल्ली सरकार के रिश्ते बेहद तल्ख रहे थे। पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल वन रैंक वन पेंशन की मांग कर रहे थे। पिछले साल दिल्ली में नवंबर में उन्होंने आत्महत्या कर ली थी। जिसके बाद उनकी मौत और ओआरओपी बड़ा राजनीतिक मुद्दा बन गया था। राम किशन के परिवार से मिलने की कोशिश में राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल को हिरासत में भी लिया गया था। बाद में केजरीवाल ने ग्रेवाल के परिवार को 1 करोड़ रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की थी।