पूर्वोत्तर में बाढ़ की स्थिति पर है केंद्र की नजर: रिजिजु

Daily news network Posted: 2017-06-15 09:41:59 IST Updated: 2017-06-15 09:41:59 IST
पूर्वोत्तर में बाढ़ की स्थिति पर है केंद्र की नजर: रिजिजु
  • असम सहित पूवोत्तर राज्यों में पिछले चार दिनों से भारी बारिश, बाढ़ और कई लोगों की मौत के बाद केंद्र सरकार ने कहा है कि वह इस मामले पर नजर बनाए हुए है

नई दिल्ली।

असम सहित पूवोत्तर राज्यों में पिछले चार दिनों से भारी बारिश, बाढ़ और कई लोगों की मौत के बाद केंद्र सरकार ने कहा है कि वह इस मामले पर नजर बनाए हुए है। मैक्सिको में गर्मी में छुट्टी मनाकर देश लौटे केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजु ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि पूवोत्तर राज्यों में आई बाढ़ की स्थिति पर हमारी नजर है और सभी जरूरी मदद देने के लिए हम तैयार हैं।



केंद्रीय गृह राज्य मंत्री रिजिजु ने कहा कि गृह मंत्रालय लगातार असम, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम और अन्य राज्यों में बाढ़ की स्थिति की जरूरी मदद के लिए निगरानी कर रहा है। बारिश और बाढ़ का कहर झेल रहे पूर्वोत्तर राज्यों पर पहली बार केंद्र सरकार की तरफ से रिजिजु का बयान आया है। हालांकि राज्य सरकार ने अभी तक केंद्र सरकार से किसी तरह की सहायता की कोई अपील नहीं की है। रिजिजु ने कहा कि गृह मंत्रालय नियंत्रण कक्ष पूर्वोत्तर राज्यों में भारी बारिश की वजह से हो रहे भूस्खलन और बाढ़ की निगरानी कर रहा है। 



मिजोरम में भारी बारिश से बाढ़ में आठ लोग मारे गए हैं, वहीं छह अन्य लोग लापता हैं। असम से अन्य राज्य को जोडऩे वाला राष्ट्रीय राजमार्ग 54 भूस्खलन के कारण विभिन्न स्थानों पर कट चुका है। असम की राजधानी में भी लगातार भारी बारिश से कृत्रिम बाढ़ उत्पन्न हो गई है, जिससे कई बड़े बाजार बंद हो गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक अब तक 12 लोगों के मारे जाने की आशंका है। असम और मिजोरम इससे सबसे ज्यादा प्रभावित हैं।