आगरा से मेघालय तक फैला हुआ है चेक क्लोनिंग गिरोह

Daily news network Posted: 2017-05-16 18:16:30 IST Updated: 2017-05-16 18:16:30 IST
आगरा से मेघालय तक फैला हुआ है चेक क्लोनिंग गिरोह
  • ताजनगरी में दो महीने पहले पकड़े चेक क्लोन करने वाले गिरोह को लेकर पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। गिरोह के तार मप्र, बिहार से लेकर मेघालय तक फैले हुए हैं।

आगरा।

ताजनगरी में दो महीने पहले पकड़े चेक क्लोन करने वाले गिरोह को लेकर पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। गिरोह के तार मप्र, बिहार से लेकर मेघालय तक फैले हुए हैं। 



बता दें कि गिरोह अब तक सैकड़ों लोगों के चेक क्लोन कर उनके खाते से रुपए पार कर चुका है। गिरोह का सरगना कोई मंगल सिंह है लेकिन उसके पहचान पत्र फर्जी हैं।



विवेचना के दौरान साइबर यूनिट को एक लाल डायरी भी मिली। इसमें उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, मेघालय समेत अन्य राज्यों में गिरोह द्वारा बैंकों में खाता खोलने की जानकारी मिली। 



गिरोह के नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के मोबाइल नंबर भी मिले। इनमें कई के सिम फर्जी आइडी पर लिए थे। गिरोह ने इलाहाबाद के मोतीलाल नेहरू इंजीनियरिंग कॉलेज के नाम से भी कई क्लोन चेक बनाए थे। रकम राजेश और मंगल सिंह के खाते में ट्रांसफर की थी। कुछ सदस्यों के शिलांग में भी बैंक खाते मिले हैं। साइबर यूनिट सरगना मंगल सिंह के बारे में अभी और जानकारी हासिल कर रही है।