स्वच्छता का पालन जनसेवा से कम नहीं: राज्यपाल

Daily news network Posted: 2017-09-17 15:05:09 IST Updated: 2017-09-17 15:05:09 IST
स्वच्छता का पालन जनसेवा से कम नहीं: राज्यपाल
  • असम के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने कामरूप जिले में स्वच्छता ही सेवा शीर्षक राष्ट्रीय स्तर पर शुरु हुए विशेष स्वच्छता अभियान का औपचारिक उद्घाटन किया

गुवाहाटी।

असम के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने कामरूप जिले में स्वच्छता ही सेवा शीर्षक राष्ट्रीय स्तर पर शुरु हुए विशेष स्वच्छता अभियान का औपचारिक उद्घाटन किया। इस मौके पर जिले के बोको राजस्व अनुमंडल स्थित टेपेसिया प्राथमिक स्कूल में एक समारोह का आयोजन किया गया।



 कामरूप के जिलाधीश बिनोद कुमार शेषान की अध्यक्षता में आयोजित इस समारोह में राज्य के मुख्य सचिव वीके पिपरसेनिया, अतिरिक्त मुख्य सचिव व जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारी मौजूद थे। कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल ने कहा कि स्वच्छता का पालन भी जनसेवा से कम नहीं है। इस बात को सरल शब्दों में समझाते हुए उन्होंने कहा कि गंदगी में किटाणु बैठते हैं, मच्छर पनपते हैं, जिससे तरह-तरह की गंभीर बीमारियां फैलती हैं। इन बीमारियों से लोग पीडि़त होते हैं व गरीब लोग इलाज का खर्च नहीं उठा पाते हैं। ऐसे में स्वच्छता रहे तो इन बीमारियों से छुटकारा पाना संभव है। जो कि गरीब की सेवा करना जैसा ही है।



 सभा के दौरान उन्होंने स्वच्छता ही सेवा शीर्षक प्रचार पत्रिका का भी विमोचन किया। सभा से पहले राज्यपाल ने स्थानीय स्वर्णलता चौधरी नामक महिला के घर में सरकारी शौचालय के निर्माण का काम शुरु करवाया।