सिक्किम के CM चामलिंग ने की उपराष्ट्रपति से मुलाकाल

Daily news network Posted: 2017-11-13 12:58:12 IST Updated: 2017-11-13 12:58:12 IST
सिक्किम के CM चामलिंग ने की उपराष्ट्रपति से मुलाकाल
  • सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन चामलिंग ने रविवार को उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू से मुलाकात की। चामलिंग केंद्र सरकार द्वारा जैविक खेती पर नोएडा में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गए हैं।

गंगटोक।

सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन चामलिंग ने रविवार को उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू से मुलाकात की।  चामलिंग केंद्र सरकार द्वारा जैविक खेती पर नोएडा में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गए हैं।



नायडू के साथ इस शिष्टाचार भेंट के लिए पहुंचे सीएम ने उन्हे उपहार स्वरूप राज्य के हतकरघा उत्पादन की सौगात भेंट की। चामलिंग ने उपराष्ट्रपति को सिक्किम के भ्रमण पर आने का भी न्यौता दिया। वैंकेया ने चामलिंग को राज्य के विकास के लिए हरसंभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया।

मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने उपराष्ट्रपति को राज्य में जैविक खेती के विषय में बातचीत करते हुए इसे पवित्र क्रांति बताया। 

चामलिंग ने राज्य में पूरी तरह खाद्य के प्रयोग पर प्रतिबंध होने के साथ ही जैविक खेती के लिए किसानों को शासन द्वारा मदद प्रदान करने की भी जानकारी दी। 

उन्होने राज्य के जैविक खेती उत्पादों की वैश्विक बाजार में बढ़ती आवश्यकता के बारे में बताया। शिष्टाचार भेंट के दौरान सीएम के साथ राज्य के कृषि मंत्री सोमनाथ पौडयाल तथा पर्यटन व नागरिक उड्डयन मंत्री टी ग्याछो भी मौजूद थे।