CM साेनोवाल ने कहा, गांवों को ताकतवर बनाने में अहम भूमिका निभाई है गांवबूढ़ा ने

Daily news network Posted: 2017-12-07 16:03:03 IST Updated: 2017-12-07 16:06:25 IST
CM साेनोवाल ने कहा, गांवों को ताकतवर बनाने में अहम भूमिका निभाई है गांवबूढ़ा ने
  • सदिया में अखिल असम गांव बूढ़ा संघ के 38वें केंद्रीय अधिवेशन में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री सर्वानंद साेनोवाल ने बुधवार को कहा

असम

सदिया में अखिल असम गांव बूढ़ा संघ के 38वें केंद्रीय अधिवेशन में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री सर्वानंद साेनोवाल ने बुधवार को कहा कि किसी भी गांव को सामाजिक, आर्थिक, सांस्कृतिक आैर आध्यात्मिक रूप से  ताकतवर बनाने में गांव के बूढ़ों का अहम भूमिका होती है। आने वाले समय में गांवबूढ़ों को समाज में स्वस्थ्य माहौल बनाने, केंद्र आैर राज्य सरकार की योजनाआें को सही दिशा में ले जाने आैर समाज में समन्वय बनाने के लिए ज्यादा सजग रहने की जरूरत है।


इसके अलावा सोनोवाल ने कहा कि सरकार गांव के बूढ़ाआें के संगठन को आैर भी ज्यादा मजबूत बनाने के लिए हर संभव प्रयास में जुटी हुर्इ है। साथ ही उन्होंने गांव के बूढ़ों से अपने अपने गांव को आदर्श  बनाने आैर गांव की कुरीतियों को दूर करने के लिए एक जरूरी कदम उठाने की अपील भी की है।


एनआरसी अपडेशन को लेकर उन्हाेंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशो पर काम चल  रहा है। इस काम को सही ढंग से पूरा करवाने के लिए गांव के बूूढ़ों से सहयाग करने के लिए भी कहा है। इस कार्यक्रम को सांसद रामेश्वर तेली, प्रदान बरूआ, विधायक बलिन चेतिया आैर गांव बूढ़ा संघ के अध्यक्ष हकेतु शेमा आैर महासचिव भुपेन बरूवा सहित कर्इ अन्य लोगो ने मिलकर आयोजित किया।