नागालैंड में कांग्रेस के प्रदेश महासचिव का निलंबन रुका

Daily news network Posted: 2018-01-14 07:57:15 IST Updated: 2018-01-14 09:41:11 IST
  • अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) ने नागालैंड प्रदेश कांग्रेस समिति के महासचिव मेदोखुल सोफी का निलंबन रोक दिया गया है। उन्हें प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष के थेरी ने निलंबित कर दिया था।

कोहिमा।

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) ने नागालैंड प्रदेश कांग्रेस समिति के महासचिव मेदोखुल सोफी का निलंबन रोक दिया गया है। उन्हें प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष के थेरी ने निलंबित कर दिया था।


कांग्रेस सचिव और नागालैंड मामलों के प्रभारी के जयकुमार ने सोफी का पक्ष लेते यह निलंबन रोक दिया और इस मामले में ताजा निर्देश जारी किये हैं। थेरी ने सोफी पर विभिन्न साम्प्रदायिक पार्टियों से घनिष्ठता बढ़ाने का आरोप लगाकर गुरुवार को निलंबित कर दिया था।


सोफी की अपील के बाद हालांकि नया आदेश पत्र जारी हो गया है कि उनका निलंबन मनमाने तरीके से किया गया था और उन पर लगाए गये आरोप आधारहीन थे। सोफी ने अपील में यह भी कहा है कि निलंबन से पहले उन्हें उनका पक्ष रखने का मौका नहीं दिया गया और इस मामले में नागालैंड प्रदेश कांग्रेस की कार्यकारिणी समिति ने उनका समर्थन नहीं किया जो कि अनिवार्य होता है।


पार्टी के प्रवक्ता ने बताया कि पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने पीडि़त पक्ष की अपील पर विचार किया और पाया कि पीडि़त को अपना बचाव पक्ष रखने के लिये पर्याप्त मौका नहीं दिया गया इसलिये नागालैंड प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष की कार्रवाई पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी द्वारा आरोपी को निलंबित करने तक रोक लगा दी गयी है।