CONQUEST 2017 के साथ अपने स्टार्टअप को दें नई ऊंचाइयां

Daily news network Posted: 2017-04-21 17:20:22 IST Updated: 2017-04-22 12:12:25 IST
CONQUEST 2017 के साथ अपने स्टार्टअप को दें नई ऊंचाइयां
  • बिट्स पिलानी की ओर से एक बार फिर स्टार्टअप कॉम्पिटिशन का आयोजन करवाया जा रहा है।

जयपुर।

बिट्स पिलानी की ओर से एक बार फिर स्टार्टअप कॉम्पिटिशन का आयोजन करवाया जा रहा है। इस कॉम्पिटिशन का मकसद उभरते हुए स्टार्टअप को एक मंच देना है। इसमें देश का जाने-माने उद्योगपतियों के साथ विशेष सत्र का आयोजन करवाया जाता है। साथ ही उन्हें निवेश की जानकारी और वित्तीय मदद भी दी जाती है। 


CONQUEST में भाग लेने के लिए आपको इसकी वेबसाइट www.conquest.org.in  पर जाना होगा। इसके बाद तय नियमों के जरिए स्टार्टअप का चयन किया जाएगा। सेमीफाइल तक पहुंचने वाले स्टार्टअप प्रतिभागियों को पांच बड़े शहरों में प्रशिक्षण दिया जाएगा। वहीं जाने-माने उद्योगपतियों के साथ उन्हें लंच भी करवाया जाएगा और उन्हें अपने startup को भारत की सबसे बड़ी VC firms को प्रस्तुत करने का अवसर दिया जाएगा। बता दें कि आवेदन की अंंतिम तिथि 30 अप्रैल है। 


 

बता दें कि 2016 में हुए इस कॉम्पिटिशन में 1200 से अधिक आवेदन आए थे। इसमें मार्गदर्शक के रूप में नॉसकॉम के निदेशक र. चंद्रशेखर, स्नेपडील के सीईओ रोहित बंसल, एनडीटीवी गैजेट्स की सीईओ भावना अग्रवाल और कैशकरो की सीईओ स्वाति भार्गव सहित कई जानेमाने लोगों ने शिरकत की।




गत वर्षों में Conquest ने देश के कई सफल startups का मार्गदर्शन किया, जिनमें Gamezop, iTraveller, PosterGully, GharPay (Acquired by Delhivery), SocialCops, Voonik, आदि  हैं। Gamezop, जो Conquest 2015 का उपविजेता था, के पास USD 350,000 की निधि है और इसके संस्थापकों  को Forbes 30, 2016 की सूचि में शीर्ष 30 में स्थान मिला। SocialCops, जो Conquest 2013 का प्रतियोगी था, को भारत के शीर्ष 35  start -ups में स्थान मिला जिनका चयन India-U.S. Startup Konnect के पहले संस्करण के लिए हुआ जिसका आयोजन सिलिकॉन वैली में हुआ था। 



नीलेश कोठारी, Trifecta Capital के सह-संस्थापक ने बताया कि , Conquest पर यह मेरा दूसरा साल है। प्रतिवर्ष मैं यहां पर प्रस्तुत Startups और टीमों की गुणवत्ता को देखकर दंग रह जाता हूँ। यह सभी नौजवानों को नयी चीजें सीखने और उनका उपयोग करने की प्रेरणा देता है, जिसकी मैं प्रशंसा करता  हूूूं। Conquest 2017 सभी teir 2 और teir 3 शहरों के startups को सहायता प्रदान करने और उन्हें विश्व स्तरीय बनाने का लक्ष्य रखता है। इस वर्ष, Conquest विदेश में भी Startups को संसाधनों और अवसरों के रूप में सहायता देने के लिए कार्यरत है। 



अमन श्रीवास्तव, COO, Project Mudra ने बताया कि Conquest जीतना ही अपने आप में एक सुखद अनुभव था। यह मार्गदर्शन सत्रों से लेकर समापन में विखयात निर्णायकों तक का एक अनूठा सफर था। यह एक पुरस्कारों से भरा सफर है जिसमें कोई दूसरा मौका नहीं होता। Conquest 2017 में निवेश एवं निधि से लेकर, कई समर्थ साथी और उपभोगता, आपका इंतजार कर रहे हैं। इसलिए अगर आपके पास कोई नयी योजना है , जिससे कुछ बेहतर हो सकता हैं तो इस अवसर को मत चूकिए और पूरी दुनिया पर अपने इस नए विचार की छाप छोड़िये।