त्रिपुरा से सीपीएम के नेता ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी को ललकारा

Daily news network Posted: 2017-05-16 15:12:31 IST Updated: 2017-05-16 15:12:31 IST
त्रिपुरा से सीपीएम के नेता ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी को ललकारा
  • सीपीआईएम के महासचिव सीताराम येचुरी ने सोमवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को खुली चुनौती दी

अगरतला।

सीपीआईएम के महासचिव सीताराम येचुरी ने सोमवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को खुली चुनौती दी। दक्षिण त्रिपुरा के बलोनिया में रैली को संबोधित करते हुए येचुरी ने योगी आदित्यनाथ से गौ रक्षकों और एंटी रोमियो स्कवॉड पर तुरंत बैन लगाने को कहा। 





येचुरी ने कहा कि गौ रक्षक या गौ निगरानी समिति के सदस्यों और एंटी रोमियो स्कवॉड्स अवैध और असंवैधानिक समूह हैं। यूपी के मुख्यमंत्री को तुरंत इन समूहों पर बैन लगाना चाहिए। येचुरी ने कहा कि गौ रक्षकों और एंटी रोमियो स्कवॉड्स निजी सेनाएं हैं। इनका गठन भाजपा और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने किया है। ये निजी सेनाएं कानून को अपने हाथ में ले रही है। गाय की रक्षा के नाम पर वे दलितों और अल्पसंख्यकों की हत्याएं कर रहे हैं। वे लोगों को आतंकित कर रहे हैं। रैली का आयोजन सीपीएम की छात्र शाखा एसएफआई की स्टेट कांफ्रेंस के कनेक्शन के तहत आयोजित हुई थी। 





येचुरी ने कहा कि भाजपा त्रिपुरा की लेफ्ट फ्रंट सरकार को उखाड़ फेंकना चाहती है लेकिन राज्य की जनता उनके सपनों पर पानी फेर देगी। माकपा के महासचिव ने कहा, आपने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मन की बात कार्यक्रम सुन होगा लेकिन आपने मोदी को भारत के 22 करोड़ बेरोजगारों के बारे में एक भी शब्द बोलते हुए नहीं सुना होगा। साथ ही हजारों किसानों की आत्महत्या, महंगाई और धार्मिक विभाजन के बारे में बोलते हुए नहीं सुना होगा। मोदी और उनकी पार्टी देश को पुराने युग की ओर ले जा रहे हैं। हमें शाइनिंग और ब्राइट इंडिया के लिए लड़ाई लडऩी होगी। जनसभा में त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक सरकारर,पार्टी की केन्द्रीय समिति के सदस्य,राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बादल चौधरी और एसएफआई के राष्ट्रीय और राज्य के नेता मौजूद थे।