भारत-आस्ट्रेलिया सीरीज के रोमांच के बीच पकड़ा गया क्रिकेट सट्टेबाज

Daily news network Posted: 2017-10-11 18:07:39 IST Updated: 2017-10-11 18:07:39 IST
भारत-आस्ट्रेलिया सीरीज के रोमांच के बीच पकड़ा गया क्रिकेट सट्टेबाज
  • बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान थाना क्षेत्र के एक अपार्टमेंट में बुधवार को पुलिस ने छापेमारी कर पेशेवर क्रिकेट सट्टेबाज को गिरफ्तार कर विदेशी मुद्रा जब्त की है।

पटना।

बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान थाना क्षेत्र के एक अपार्टमेंट में बुधवार को पुलिस ने छापेमारी कर पेशेवर क्रिकेट सट्टेबाज को गिरफ्तार कर विदेशी मुद्रा जब्त की है। 

वरीय पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने यहां बातया कि सूचना के आधार पर राजधानी के एक्जिविशन रोड इलाके में स्थित हक अपार्टमेंट में आवास सह कार्यालय में छापेमारी कर किक्रेट सट्टेबाज मोहम्मद रजा और उसके सहयोगी कंचन कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया। 

इस दौरान मौके पर से कई आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स समेत अन्य सामान बरामद किये हैं। उन्होंने कहा कि सट्टेबाज मोहम्मद रजा ने भारत-आस्ट्रेलिया के बीच जारी एकदिवसीय और टी-20 क्रिकेट सीरीज के दौरान करोड़ों रुपये की सट्टेबाजी की थी। 

महाराज ने बताया कि फ्लैट से तीन लाख चालीस हजार रुपये, दस हजार युआन, डॉलर, 12 मोबाइल फोन और सट्टेबाजी से संबंधित कई दस्तावेज बरामद किए गए हैं। 

सट्टेबाज रजा के पासपोर्ट और टैबलेट को जब्त कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि शातिर रजा राजधानी के कोतवाली थाना क्षेत्र में बैग शोरूम के जरिए क्रिकेट सट्टेबाजी का धंधा चला रहा। 

वरीय पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सट्टेबाज रजा के बैंक खातों की जांच की जा रही है ताकि यह पता लगाया जा सके कि कहीं वह हवाला लेन-देन में भी तो शामिल नहीं है। उन्होंने बताया कि सट्टेबाज के पास से मिले दस्तावेजों से उसके कई हाई प्रोफाइल लोगों से संबंध होने की बात सामने आई है। उन्होंने कहा कि मामले में गहन अनुसंधान के बाद ऐसे लोगों की भी गिरफ्तारी की जायेगी।