दिनभर की बड़ी खबरें

Daily news network Posted: 2017-06-16 15:01:27 IST Updated: 2017-06-16 15:09:16 IST
दिनभर की बड़ी खबरें

मेघालय के मुख्यमंत्री ने भाजपा के नेताओं को बताया जोकर

मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने भाजपा नेताओं को जोकर बताया है। संगमा ने यह टिप्पणी राज्य के बाहर के सेंट्रल बीजेपी लीडर्स को लेकर की थी। भाजपा के केन्द्रीय नेताओं ने राज्य में विकास को लेकर सवाल खड़े किए थे। इसे लेकर संगमा ने उन्हें जोकर करार दिया।

हिंसा बंद न होने तक केएसयू के साथ कोई संबंध नहीं: संगमा

मुख्यमंत्री ने संकेत दिए हैं कि राज्य में हिंसा बंद न होने तक खासी छात्र संगठन (केएसयू) के साथ कोई संबंध नहीं होगा। मुख्यमंत्री का स्पष्ट कहना है कि सरकार ऐसे लोगों से क्यों बात करे जो आपराधिक गतिविधियों में शामिल हैं। उन्होंने कहा कि देश का जो कानून है यह किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं देता है।

असम: बाढ़ की स्थिति अभी भी गंभीर, एक और की मौत

राज्य में बाढ़ की स्थिति अभी भी गंभीर बनी हुई है। जिया भराली और कटखल नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। लखीमपुर, दरंग, हैलाकांदी और डिमा हासाउ जिलों में राहत कार्य तेजी से जारी होने के दावे किया गए हैं। डिमा हासाउ में भूस्खलन की ताजा घटना सामने आई है। कामरूप मेट्रो में देवेन चंद्र नाथ नामक व्यक्ति की बह जाने से मौत हो चुकी है।

गोगोई का हमला, फेसबुक-ट्वीटर से चल रही है शैतानों की सरकार

पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने कहा कि यह शैतानों की सरकार है, फेसबुक और ट्वीटर की सरकार है। राज्य में हिटलरवाद चल रहा है। मोदी को भी पता चल गया देश की अर्थव्यस्था रसातल में जा रही है। पहले की एनडीए, बीच की यूपीए और अबकी एनडीए सरकारों के समय का श्वेतपत्र जारी क्यों नहीं करते।

पूर्वोत्तर का विकास देश के लिए महत्वपूर्ण: सुमित्रा महाजन

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने पूर्वोत्तर क्षेत्र को सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि सरकार इस क्षेत्र के विकास पर विशेष ध्यान दे रही है और यह क्षेत्र एशिया के विकास में महत्वपूर्ण साबित हो रहा है। महाजन ने मणिपुर की राजधानी इम्फाल में विधानसभा भवन परिसर में 16वें उत्तर-पूर्वी क्षेत्र राष्ट्रमंडल संसदीय संघ सम्मेलन (एनईआरसीपीए) का उद्घाटन करते हुए कहा कि क्षेत्र में विकास के जो कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं, वे महत्वपूर्ण हैं और उनके जरिए राष्ट्रीय सुरक्षा को भी सुनिश्चित किया जा सकता है