असम में कृत्रिम बाढ़ से मृतकों की संख्या छह हुई

Daily news network Posted: 2017-06-17 13:31:48 IST Updated: 2017-06-17 13:31:48 IST
असम में कृत्रिम बाढ़ से मृतकों की संख्या छह हुई
  • एसडीआरएफ के जवानों ने शुक्रवार को बोंदाजान से खैराबाड़ी से नारंगी के बीरकुची के राजू थापा का शव बरामद किया। इसी के साथ कृत्रिम बाढ़ में मरने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गई है।

गुवाहाटी।

एसडीआरएफ के जवानों ने शुक्रवार को बोंदाजान से खैराबाड़ी से नारंगी के बीरकुची के राजू थापा का शव बरामद किया। इसी के साथ कृत्रिम बाढ़ में मरने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गई है।



मालूम हो कि राजू विगत 13 जून की शाम से ही लापता था। शुक्रवार को उसकी लाश मिली है। 



असम की जिया भराली और कटखल नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। लखीमपुर, दरंग, हैलाकांदी और डिमा हासाउ जिलों में राहत कार्य तेजी से जारी होने के दावे किया गए हैं। 



डिमा हासाउ में भूस्खलन की ताजा घटना सामने आई है। कामरूप मेट्रो में देवेन चंद्र नाथ नामक व्यक्ति की बह जाने से मौत हो चुकी है। 



राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल कुल 78 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं। उनमें कुल मिलाकर 713.49 हेक्टेयर खड़ी फसल और 19760 लोगों के प्रभावित होने की जानकारी मिली है। सरकारी बयान के मुताबिक इस समय कहीं भी कोई राहत शिविर नहीं लगा। 



प्रभावित लोगों तक प्रशासन की तरफ से राहत पहुंचाने की व्यवस्था की गई है। डिमा हासाउ जिले में 13 मार्गों और दरंग में चार तटबंधों आदि को भूस्खलन और बाढ़ के चलते क्षति पहुंचने की खबर सामने आई है। देर शाम तक पश्चिम कार्बी आंग्लोंग जिले से प्रशासन को कोई जानकारी नहीं मिली है।