असम के पूर्व डीआईजी का शव मिला, दो पुलिस वालों ने किया सुसाइड

Daily news network Posted: 2017-05-16 16:06:36 IST Updated: 2017-05-20 15:52:32 IST
असम के पूर्व डीआईजी का शव मिला, दो पुलिस वालों ने किया सुसाइड
  • असम के पूर्व डीआईजी का शव सोमवार को जोराहट के केंदुगुड़ी इलाके में स्थित एक नाले में मिला।

गुवाहाटी।

असम के पूर्व डीआईजी का शव सोमवार को जोराहट के केंदुगुड़ी इलाके में स्थित एक नाले में मिला। मृतक की पहचान प्रबीन सैकिया के रूप में हुई है। वे असम पुलिस के पूर्व डीआईजी थे। सैकिया चार साल पहले रिटायर हुए थे। 



जानकारी के मुताबिक सैकिया रविवार रात से गायब थे। रविवार शाम वे बिहू कार्यक्रम में शामिल होने के लिए केंदुगुड़ी गए थे। पुलिस ने जानकारी दी कि शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्ट मार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की असल वजह का पता चल पाएगा। आपको बता दें कि प्रबीन सैकिया 2014 में रिटायर हुए थे। वह कुछ जिलों में एसपी और असम पुलिस बटालियन के कमांडेंट रह चुके थे। सैकिया डीआईजी ट्रेनिंग और ईस्टर्न रेंज में डीआईजी रह चुके थे। 



उधर असम के दो पुलिस कर्मियों ने आत्महत्या कर ली। आत्महत्या का पहला मामला 10 वीं असम पुलिस बटालियन के मुख्यालय का है। यहां महिला जवान का शव पंखे से लटका हुआ मिला। मृतक की पहचान मंजू कलिता के रूप में हुई है। वह सुवालकुचि की रहने वाली थी। दूसरा मामले में तिनसुकिया(सदर) पुलिस स्टेशन के एसआई कर्णा लोगंपोतिया ने पुलिस स्टेशन परिसर में सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। पुलिस को संदेह है कि आत्महत्या के पीछे पारिवारिक विवाद हो सकता है।